गुलनाज मामले में प्राथिमिक दर्ज,आरोपी पति गिरफ्तार,भेजा जेल

 

गुलनाज मामले में प्राथिमिक दर्ज,पति गिरफ्तार,गुलनाज के पिता ने अपने दमाद पर लगाया बेटी को जलाने का आरोप

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर में गत गुरुवार की रात परिवारिक कलह से आक्रोशित महिला द्वारा अपने शरीर मे आग लगा लेने के मामले में जख्मी महिला के पिता ने अपने दमाद के विरुद्ध दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने तथा जिंदा जला कर मारने के प्रयास करने को लेकर खोदावंदपुर थाना में शिकायत किया है। पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए खोदावंदपुर थाना क्षेत्र  के दौलतपुर वार्ड 6 निवासी स्व. इदरीश का पुत्र आरोपी जहांगीर को पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है।

Midlle News Content

आग से झुलसी महिला के पिता दरभंगा जिला के सदर थाना अंतर्गत ग्राम छपकी पड़ी पोस्ट लक्ष्मी सागर निवासी मो.सबिदुल साह ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2008 में हमने अपनी बेटी गुलनाज खातून की शादी खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर वार्ड 6 निवासी स्व. इदरीश के पुत्र मो. जहांगीर के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज देकर किया था । शादी के एक साल बाद से ही जहांगीर एवं उनके स्वजनों द्वारा दहेज की मांग को लेकर मेरी पुत्री को प्रताड़ित करने लगा, तथा धमकी देता था कि दहेज नही देने पर तलाक दे देंगे।

उस समय मेरी बेटी गर्भवती थी । तलाक देने की धमकी के पश्चात हमने अपने दामाद एवं उनके स्वजनों के विरुद्ध न्यालय में केस किया जो न्यायलय में लंबित है। प्रताड़ना के डर से मैने अपने बेटी को दौलतपुर से अपने घर ले आया। लेकिन बारह साल बाद समाजिक पंचायत के उपरांत प्रताड़ित नही करने की बात करते हुए मेरी बेटी को 20 फरवरी 2023 को मेरा दामाद मेरी बेटी को अपने घर ले आया। विगत 25 .अगस्त 2023 को हमको रिश्तेदारों के द्वारा मालूम हुआ कि हमारी बेटी को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया गया है ।

जिसमे मेरा दमाद मो. जहांगीर , मेरी बेटी का देवर नजीर शाह व मो. तनवीर , ननद जलीना खातून , सास मरियम खातून , सभी एकमत होकर गुरुवार की रात्रि करीब बारह से एक बजे रात्रि के बीच  मेरी बेटी के शरीर पर किरोसिन तेल डालकर आग लगा दिया है। जिससे मेरी बेटी झुलस गई। जिसका इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है ।

जहां वह जीवन और मौत से जुंझ रही है। मेरी बेटी को तीन साल का एक बेटा है। तथा वर्तमान में पांच माह की गर्भवती है। घटना की जानकारी  देते हुए थानाध्यक्ष सुदिन राम ने बताया कि इस मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है शेष बचे लोगो की गिरफ्तारी को लेकर छापेमरी की जा रही है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -