खोदावंदपुर प्रखंड में परिवहन योजना के क्रियान्वयन के लिए कार्य योजना हुई तैयार

 

डीएनबी भारत डेस्क

खोदावंदपुर ग्रामीण क्षेत्र के सभी पंचायतों एवं गांवों को जिला मुख्यालय तक परिवहन सुविधा से जोड़ने के लिए सरकार की महत्वपूर्ण मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के क्रियान्वयन के लिए कार्य योजना तैयार कर ली गयी है. परिवहन विभाग के सचिव ने इस संदर्भ में डीएम को पत्र लिखा है।इस योजना के तहत चयनित लाभुकों को 5 लाख रुपयी के अनुदान पर बस उपलब्ध करवाया जायेगा. विगत 23 जुलाई को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुई बैठक में इस योजना के क्रियान्वयन के लिए कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है.

Midlle News Content

बैठक में पारित निर्णय के आलोक में बताया गया है कि बस खरीदने के लिए इच्छुक आवेदक 1 अगस्त से 25 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. कोटिवार आवेदनों के आधार पर वरीयता सूची का निर्माण 27 अगस्त तक किया जायेगा. बेगूसराय डीएम रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में गठित चयन समिति द्वारा लाभुकों के चयन की प्रक्रिया 29 अगस्त तक की जायेगी. स्वीकृत लाभुकों की सूची का प्रकाशन आगामी 2 सितंबर तक किया जायेगा. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा आपत्ति निराकरण के बाद अंतिम सूची का प्रकाशन आगामी 5 सितंबर को किया जायेगा.

चयनित लाभुकों को जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा 6 सितंबर से 10 सितंबर तक चयन पत्र का तामिला कराया जायेगा. चयनित लाभुकों के द्वारा बस क्रय के बाद अनुदान की राशि प्राप्ति के लिए 11 सितंबर तक जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा कराया जायेगा. आवेदन प्राप्ति के 7 दिनों के अंदर बस क्रय मद में 5 लाख रुपये के अनुदान की राशि जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा सी एफ एम एस के जरिए लाभुक के बैंक खाता में उपलब्ध करायी जायेगी. इसकी जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी नवनीत नमन ने दी है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -