बछवाड़ा में अलग-अलग जगहों पर आग लगने से तीन फल का दुकान एवं एक फूस की झोपड़ी समेत हजारो की संपत्ति जलकर राख

 

आग लगने से डेरा समेत डेरा में बंधा बकरी व चौकी, बिछावन जलकर राख हो गया।

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर तीन पंचायत के मुरलीटोल चौक पर शनिवार की देर रात आग लगने से तीन फल की दुकान समेत दुकान में रखा सेव,नारंगी, अंगूर,केला, नारियल व कीवी फल जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी इसका कोई पता नहीं चल सका। पीड़ित फल दुकानदार ने अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को आवेदन देकर आग लगने की जानकारी दी गई।

Midlle News Content

पीड़ित फल दुकानदार दादुपुर पंचायत के समसीपुर दियारा निवासी अनिल राय का पुत्र अजीत कुमार,विनोद राय का पुत्र मनीष कुमार व अवधी राय का पुत्र कांग्रेस राय ने बताया कि हम लोग मजदुर वर्ग के लोग हैं। मुरलीटोल चौक पर फल का दुकान चलाकर अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। शनिवार की शाम दुकानदारी समाप्त कर दुकान में रखा हुआ सभी फल को ढकते हुए अपने घर चले गये। रविवार की अहले सुबह स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना दिया गया कि दुकान में आग लगने के कारण दुकान में रखा सभी फल जलकर राख हो गया।

सूचना पर जब मुरलीटोल चौक स्थित अपने फल की दुकान पर पहुंचे तो देखा की दुकान में रखा सभी फल जलकर राख हो चुका है। वही मुरलीटोल गांव के गुप्ता बांध पर एक फुस के डेरे में आग लगने से डेरा समेत डेरा में बंधा बकरी व चौकी, बिछावन जलकर राख हो गया। गोविंदपुर तीन पंचायत के सूरो गाछीटोल निवासी लौटरी साह का पुत्र धनश्याम साह ने बताया कि बांध के निकट फुस का डेरा बनाकर उसी डेरा मे बकरी समेत हम रहते हैं। शनिवार की शाम अस्वस्थ्य रहने के कारण घर चले गये। जब सुबह अपने डेरा पर पहुंचे तो फुस का डेरा समेत डेरा में बंधा बकरी,चौकी बिछावन समेत अन्य समान जलकर राख हो गया।

बताते चलें कि आगलगी की घटना के दौरान स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन समेत अग्निशामक दास्तां को दिया गया। सूचना के बाद करीब दो घंटे के बाद अग्निशामक दास्तां घटना स्थल पर पहुंचा, तब तक स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझा दिया गया। चारो पीड़ित ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है। मामले को लेकर अंचलाधिकारी प्रीतम गौतम ने बताया कि आग लगने की सूचना के उपरांत राजस्व कर्मचारी को जांच के लिए भेजा गया है जांचोपरांत आगे की करवाई की जाएगी।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -