बछवाड़ा के फतेहा पंचायत के बहियार में बिजली की शोर्ट सर्किट से लगी आग में पच्चीस बीधा गेंहू की फसल जलकर राख

 

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा पंचायत के गोयला बहियार में गुरूवार की दोपहर बिजली की शोर्ट सर्किट की चिंगारी से लगी आग में लगभग पच्चीस बीघा में लगी गेंहू फसल जलकर राख हो गया। आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते एक खेत के बाद दुसरे खेत में तेजी से आग बढ़ रही थी। बहियार रहने के कारण पछुआ हवा की झोंका के साथ भीषण गर्मी आग को बिकराल रूप लेने पर घी का काम कर रही थी।

आग की लपटे इतनी तेज थी कि कोई भी आग के नजदीक पहुंचने का साहस नहीं जुटा पा रहा था। आग की लपटे के कारण पुरा आसमान धुआं धुआं सा नजर आ रहा था। वही आसमान में आग की धुआं देखकर आसपास के किसान बहियार की ओर साइकिल, मोटरसाइकिल से भागे भागे जा रहे थे। वही बहियार से घटना की सूचना बछवाड़ा पुलिस समेत किसानों को दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही फतेहा बहियार में लोगों की भीड़ लग गई।

Midlle News Content

और लोग मकई का पेड़ तोड़कर आग बुझाने में लगे गये। वही कुछ लोग पम्प सेंट चलाकर पानी बुझाने में लगे गये। वही आग लगने की सूचना पर पहुंची दो अग्नीशामक गाड़ी व स्थानीय लोगों के अथक प्रयास के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया गया। वही गेहूं के खेत के बगल में मकई का खेत रहने के कारण लोगों को आग पर काबू पाने में सहुलियत हो सका। अन्यथा बहियार के सैकड़ों बीघा खेत में लगी गेंहू का फसल जलकर राख हो जाता।

इस घटना में फतेहा के किसान विभूति भुषण,अविनीश चौधरी, रामाधार सदा, शंभू शंकर चौधरी, महेन्द्र सदा, स्वेत कुमार चौधरी, आशुतोष चौधरी, बाबु साहव चौधरी समेत अन्य किसानों का लगभग पच्चीस बीघा गेहूं का फसल जलकर राख हो गया। घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी प्रीतम गौतम घटना स्थल पर पहुंचकर किसानो के गेहूं के खेतो में जले फसल का जायजा लिया।

सीओ ने बताया कि हल्का राजस्व कर्मचारी को भेजा गया फसल क्षति का मुआयाना कर वरीय पदाधिकारी को भेजा जायगा। वरीय पदाधिकारी का आदेश मिलने के बाद नियमानुकूल अग्रेतर करवाई की जाएगी।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -