एसडीओ ने किया आधारपुर पंचायत में डब्ल्यू पी यू सेन्टर का उद्घाटन

 

 

कचरा प्रबंधन योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत सफाई और स्वच्छता के लिये कार्य किये जा रहे हैं। स्वच्छता अभियान में हर लोगों के सहयोग की आवश्यकता है-अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के तेघड़ा प्रखंड अंतर्गत आधारपुर पंचायत के अयोध्या गाँव में शुक्रवार को कचरा प्रबंधन योजना के तहत राशि 7,40,500/ रूपये की लागत से निर्मित डब्ल्यू पी यू सेन्टर का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर अपने सम्बोधन में अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का निवास होता है।

Midlle News Content

उन्होंने कहा कि कचरा प्रबंधन योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत सफाई और स्वच्छता के लिये कार्य किये जा रहे हैं। स्वच्छता अभियान में हर लोगों के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने आधारपुर पंचायत में डब्ल्यू पी यू सेन्टर के निर्माण पर प्रसन्नता जताई।

प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि जनसहयोग के बिना स्वच्छता अभियान सफल नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्तरों पर स्वच्छता के लिये सरकार पैसे खर्च कर रही है लेकिन इसे धरातल पर उतारने के लिये सबका सहयोग आवश्यक है। कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ भारत मिशन के प्रखण्ड समन्वयक नितेश कुमार ने कचरा प्रबंधन योजना की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

अध्यक्षता स्थानीय मुखिया किरण देवी ने की जबकि संचालन राकेश कुमार महंथ स्वागत भाषण चंद्रभूषण सिंह उर्फ बौधु सिंह और धन्यवाद ज्ञापन अधिवक्ता शशिभूषण भारद्वाज ने किया। मौके पर रातगाँव के स्वच्छता पर्यवेक्षक हरिवंश कुमार, मुखिया चंद्रभूषण सिंह, पंकज सिंह उर्फ राधे राधे, पंकज पासवान, जेई मन्नू सिद्धार्थ, राम हर्ष कुँवर, शम्भू कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

 

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -