वीरपुर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म आज तैयारी पूरी, मेला का उद्घाटन कल

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के इतिहासिक धर्ती वीरपुर में लगभग सौ साल से भी अधिक समयों से भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को धुमधाम से मनाया जाता रहा है। समय के साथ दिनों दिन मेला का आकार, प्रकार भी बढ़ते जा रहा है।

Midlle News Content

वर्तमान समय में चार पुजा पंडालों में भगवान श्रीकृष्ण के एक से बढ़कर एक प्रतिमाओ  को स्थापित करने, एक से बढ़कर एक आकर्षक गेट सजावट, मनमोहक झांकियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम नाटक, अकाशी झुला ,ब्रेक डांस सहित विभिन्न तरह के झुले, मीना बाजार, मेला में आए श्रद्धालुओं के लिए भोजन, नास्ता, शुद्ध पीने की पानी, सुरक्षा की व्यवस्था भव्य प्रकाश से चाका चौंध, कृष्ण भक्ति से सराबोर इलाके में जन सहयोग पुजा समिति के मेला का उद्घाटन वीरपुर पूर्वी के मुखिया पुनम देवी, दी ग्रेट यूथ सोसायटी के द्वारा आयोजित मेला का उद्घाटन बिहार सरकार के मुख्य सचेतक सह चेरीया बरीयारपुर के बिधायक राजवंशी महतो,जन प्रेरणा समिति के मेला का उद्घाटन राज सभा सांसद राकेश सिन्हा,बजरंग दल के द्वारा आयोजित मेला का उद्घाटन वीरपुर पश्चिम के मुखिया त्रिपुरारी सिंह उर्फ भेंटरु के द्वारा कल शुक्रवार को किया जाएगा।

प्रसाशनिक स्तर पर भारी संख्या में महिला व पुरुष पुलिस बल को नशरीयों , जुऐरीयों , मनचले युवकों , समाजिक सौहार्द को विगारने वालों को सैतने के लिए बुलाया गया है। जो मेला परिक्षेत्र समेत मेला में विभिन्न मार्गों से आने जाने वाले रहा गिरों पर भी नजरें रखेगी ।इस संबंध में चारों पुजा पंडाल के मेला आयोजकों ने बताया कि मेला परिक्षेत्र में और निजी तौर पर भी दर्जनों सी सी टी भी कैमरा के अलावे ड्रोन से भी निगरानी किया जा रहा है।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा 

- Sponsored -

- Sponsored -