बछवाड़ा में होली व शब ए बारात को लेकर शांति समिति की बैठक में डीएसपी ने कहा – होली के हंसी खुशी के ऊपर में विघ्न डालने वाले असामाजिक तत्व पर प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना परिसर बछवाड़ा में मंगलवार को होली व शव ए बारात को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी पूजा ने किया। बैठक के दौरान मुख्य अतिथि तेघड़ा डीएसपी रविन्द्र मोहन प्रसाद मौजूद थे। बैठक के दौरान प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत के बुद्धिजीवी,समाजसेवी,जनप्रतिनिधि समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

बैठक में विभिन्न पंचायत से पहुंचे जनप्रतिनिधि समाजसेवी तथा आम लोगों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्या को रखा। बैठक को संबोधित करते हुए अवकाश प्राप्त शिक्षक व साहित्यकार डॉ शैलेंद्र शर्मा त्यागी ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारे व मिलन का पर्व है। रंगो का त्योहार होली के दौरान हमलोग आपसी वैमनस्यता और दूषित भावनाओं को भूलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की।

वही गोधना पंचायत के सरपंच नीरज कुमार,अरवा पंचायत के मुखिया रामदेव सहनी व पुर्व पत्रकार मोहन झा ने कहा कि शराब की सूचना देने वाले का नाम पुलिस प्रशासन द्वारा गोपनीय नहीं रखा जाता है। इसलिए कोई भी जनप्रतिनिधि शराब कारोबारी के बारे में प्रशासन को जानकारी देना नहीं चाहता। गंगा के किनारे बांध पर शाम के समय शराब कारोबारियों व सेवन करने वाले लोग जमा रहते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन वहां तक नहीं पहुंच पाती है, एनएच 28 पर गस्ती करने के बजाय प्रशासन को कच्ची सड़क व गली मुहल्ले में करने की जरूरत है।

Midlle News Content

वही पुर्व मुखिया महेश्वर चौधरी,पुर्व सरपंच हसरत अंसारी,सुनील यादव ने कहा कि रंगो का त्योहार होली शांति और अमन चैन का प्रतीक है। बछवाड़ा में हमेशा से हिन्दु मुश्लिम सभी एक साथ सभी पर पर्व को मनाते आ रहे है। इलाके में शांति बहाल करना सिर्फ पुलिस प्रशासन का ही काम नही है अगर जनप्रतिनिधी व समाज के लोग चाहे तो इलाके में हमेशा शांति बनी रहेगी।

बैठक को तेघड़ा डीएसपी रवीन्द्र मोहन प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा कि शांति और अमन चैन के क्षेत्र में बछवाड़ा लोकप्रिय रही है । शांति अमन चैन क्षेत्र की विरासत है जिसे बनाए रखना हम सबों का परम कर्तव्य है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग हंसी खुशी माहौल में पर्व को मनाए। होली में डीजे बजाना प्रतिबंधित रहेगा । डीजे बजाने वालों को कानून के शिकंजे में लिया जाएगा । साथ ही उन्होंने कहा कि होली के हंसी खुशी के ऊपर में विघ्न डालने वाले असामाजिक तत्व पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी । पर्व में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे उन्हें बक्सा नहीं जाएगा।

बीडीओ कुमारी पूजा ने संबोधित करते हुए कहा कि होली आपसी भाईचारा और मिलन का पर्व है । हम आपसी वैमनस्यता और दूषित भावनाओं को भूलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व को मनाए और क्षेत्र की ऐतिहासिक विरासत को बनाए रखें । मौके पर सीओ दीपक कुमार,एसआई अरविंद कुमार सुमन, मुखिया राकेश कुमार,राम देव सहनी,गीता देवी,संजय राय,रविन्द्र कुमार राय,गंगा प्रसाद यादव,रंधीर यादव,भुषण सिंह,अरूण चौधरी,विजय शंकर दास,विद्यासागर ब्रह्मचारी,पुर्व मुखिया महेश्वर चौधरी,पंसस सिकंदर कुमार,माधो कुंवर समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार 

- Sponsored -

- Sponsored -