बछवाड़ा के विभिन्न बहियारो में शूट आउट का काम शुरू, 16 आदमखोर कुत्तो को मार गिराया

0

विगत एक सप्ताह पुर्व भी वन एवं पर्यावरण विभाग की आखेटक टीम के द्वारा बारह आवारा कुत्तों को मार गिराया था। बावजूद आवारा कुत्तों का आंतक रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगुसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र में कुत्तो का आतंक को देखते हुए वन एवं पर्यावरण विभाग पटना की टीम मंगलवार को बछवाड़ा पहुंच कर चार पंचायत के बहियार में कुल सोलह आवारा कुत्तों को मारने में सफल रहा। कुत्ता मारने के लिए टीम पहुंचने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ लग गयी। वही टीम के द्वारा लोगों से आवारा कुत्तों के ठहराव के बारे में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की। जिसके बाद अनुमंडलाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से बात कर चयनीत स्थानों पर कुत्ता खोजने का काम शुरु कर दिया। बताते चलें कि विगत दस माह से अरबा, कादराबाद, रुदौली, भिखमचक, बछवाड़ा, रानी एक, रानी दो एवं गोधना पंचायत में आवारा कुत्तों ने अब तक नौ लोगों को नोच नोच कर मार डाला। वहीं लगभग तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। आदमखोर कुत्तों के आंतक को लेकर छ: पंचायत के किसान अपने खेत जाना तो दुर अपने घर से निकलने में भी डरते है।

Midlle News Content
??

किसानो को अपने खेत में काम कराने के लिए मजदुरो के साथ लाठी डंडा लेकर अपने खेतों की रखवाली करने के लिए खड़ा रहना पड़ता है। ग्रामीणो व जनप्रतिनिधि के द्वारा बार बार प्रशासन से शिकायत किये जाने के बाद आवारा कुत्तो के आंतक से आम लोगों की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा के निर्देश पर तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार के नेतृत्व में वन एवं पर्यावरण विभाग पटना के आखेटक श्री शक्ति कुमार ने अपने टीम के साथ मंगलवार की सुबह बछवाड़ा पहुंचकर स्थानीय थाना की मदद से बछवाड़ा, कादराबाद, अरबा, भिखमचक व रानी एक पंचायत के बहियार पहुंचकर आवारा कुत्तों को मारना शुरु कर दिया। वन एवं पर्यावरण विभाग की टीम ने सुबह से शाम तक करीब छः: घंटे तक लगातार चार पंचायत के बहियार में घुम घुम कर कुल 16 आवारा कुत्तों को मार गिराया। वही स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम को आवारा कुत्ता खोजने में भरपुर मदद किया। वही ग्रामीणों का कहना है कि विगत एक सप्ताह पुर्व भी वन एवं पर्यावरण विभाग की आखेटक टीम के द्वारा बारह आवारा कुत्तों को मार गिराया था। बावजूद आवारा कुत्तों का आंतक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कुत्तो का आंतक इतना बढ़ गया है कि प्रतिदिन किसी ना किसी पंचायत के बहियार में आदमखोर कुत्तों के हमले से लोग घायल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वन एवं पर्यावरण विभाग की टीम की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। जब तक आखेटक टीम की संख्या नहीं बढ़ाया जाएगा तब तक आदमखोर कुत्तों के आंतक से निजाद पाना मुश्किल है। मौके पर वन एवं पर्यावरण विभाग के आखेटक शक्ति सिंह, बछवाड़ा थाना के एएसआई अरविंद कुमार सुमन, दफेदार अशोक पासवान समेत स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

बेगुसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

- Sponsored -

- Sponsored -