नियोजित शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा देना होगा:- केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

नियोजित शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल राकेश कुमार के नेतृत्व में शिक्षको ने मंत्री से मिलकर अपनी मांग रखा।

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार के नियोजित शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा बिहार सरकार को देना होगा। उक्त बातें स्थानीय सांसद सह केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा। बताते चले कि श्री सिंह आपने निजी कार्यक्रम के तहद अकोपुर में अजित मिश्रा के बेटी की शादी में वर वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे थे। वहाँ पूर्व से मौजूद नियोजित शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल राकेश कुमार के नेतृत्व में शिक्षको ने मंत्री से मिलकर अपनी मांग रखा। तथा इसके लिए बिहार सरकार से पहल करने का आग्रह किया। मंत्री ने कहा हमने जदयू के त्रिदेव से मिलकर नियोजत शिक्षको की मांग को रखा है।

Midlle News Content

उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर इस काम को पूरा कराने की बात कही है। हमारी मुकाकत इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से नही हुई है। दो मार्च को बेगूसराय में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कार्यक्रम है। उसके बाद मैं खुद माननीय मुख्यमंत्री से मिलकर नियोजित शिक्षको को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने का प्रयास करूंगा। उन्होंने नियोजित शिक्षकों को भी आरे हाथों लिया और कहा आपलोगो में एकता नही है। क्यों बिहार के दो लाख शिक्षको ने सक्षमता परीक्षा का आवेदन भर दिया। यदि एक भी शिक्षक सक्षमता परीक्षा का फॉर्म नही भरता तो सरकार पर दबाब बनता और आपलोगो का काम हो गया होता।

मंत्री ने मंसूरचक में बीते दिनों एक निजी संस्थान पर लगे सनातनी ध्वज में शरारती तत्वों द्वारा आग लगाने की घटना पर बेगूसराय के प्रशासन को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा गत वर्ष परना में मुखिया हत्या, लाखो में दुर्गा मंदिर पर हमला, राजौरा में सनातनियो पर हमला यह सब विधर्मियो का कुकृत्य है जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा। मौके पर सांसद प्रतिनिधि अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर, पूर्व विधान पार्षद रजनीश कुमार स्थानीय मुखिया आलोक ललन भारती समेत दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ता, शिक्षक व ग्रामीण मौजूद थे। इस मौके पर मंत्री गिरिराज सिंह और रजनीश कुमार ने नवदम्पत्ति से मिलकर आशीर्वाद देते हुए सुखद दाम्पत्य जीवन की ईश्वर से कामना किया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -