नालंदा के सरमेरा प्रखंड के हुसैना पंचायत के हुसैना गांव में लोहिया स्वच्छ अभियान के तहत बनने वाले कचड़ा प्रबंधन केंद्र का सैकड़ों ग्रामीणों ने किया विरोध

 मुख्य मार्ग पर कचरा प्रबंधन केंद्र का निर्माण कार्य किया जाएगा तो चार टोले के एक हजार की आबादी सीधे प्रभावित होगी।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा जिले के सरमेरा प्रखण्ड के हुसैना पंचायत के हुसैना गांव में लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत कचरा प्रबंधन केंद्र का निर्माण कार्य का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया है। सैकड़ो की संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने हुसैना पंचायत सरकार भवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

 

Midlle News Content

स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि हुसैना पंचायत सरकार भवन के पास मुख्य मार्ग पर ही लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत कचरा प्रबंधन केंद्र का निर्माण कार्य के लिए सरमेरा प्रखंड के अंचलाधिकारी के द्वारा एनओसी दिया गया है। जिसके बाद कचरा प्रबंधन केंद्र का निर्माण से पहले ही ग्रामीणों ने शुक्रवार को इसका जमकर विरोध किया।

ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर किसी भी सूरत में कचरा प्रबंधन केंद्र नहीं बनने का फरमान जारी कर दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि इसी रास्ते से हुसैना पंचायत के 4 गांव के लोग का आवागमन होता है। अगर इस मुख्य मार्ग पर कचरा प्रबंधन केंद्र का निर्माण कार्य किया जाएगा तो चार टोले के एक हजार की आबादी सीधे प्रभावित होगी। वही इस संबंध में स्थानीय मुखिया अर्चना कुमारी ने कहा कि आम जनता की आवाज को अंचला अधिकारी के समक्ष रखने का काम करेंगे।

           नालंदा संवादाता ऋषिकेश की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -