15 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिमरिया धाम में नव निर्मित सीढी निर्माण  का करेंगे उद्घाटन- संजय झा

 

बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा सिमरिया धाम पहुंचे जहां उन्होंने सिमरिया धाम का निरीक्षण किया तथा साधु संतों से मुलाकात की।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में मंगलवार की देर शाम बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा सिमरिया धाम पहुंचे जहां उन्होंने सिमरिया धाम का निरीक्षण किया तथा साधु संतों से मुलाकात की। साथ ही साथ सिमरिया धाम में हो रहे सीढी निर्माण, धर्मशाला सहित विभिन्न विकास कार्यों का जायजा भी लिया। मंत्री संजय झा ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि सिमरिया धाम के उत्थान के लिए जो 18 महीना का लक्ष्य रखा गया था समय से पहले ही उस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

Midlle News Content

प्रथम फेज का काम 14 जनवरी तक पूर्ण कर लिया जाएगा तथा उसका 15 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन भी करेंगे । उन्होंने कहा सिमरिया मिथिलांचल की धरोहर के साथ-साथ मिथिलांचल बासियों के आत्मा में बसी हुई है और आज सिमरिया को एक पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित किया जा रहा है । जिससे कि आने वाले दिनों में लोगों के रोजगार भी उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस बात को दुनिया अब सोच रही है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसे 30 वर्षों पहले ही समझ लिया था और यही वजह थी कि जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत पूरे बिहार में जल संरक्षण के साथ-साथ पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्षारोपण का कार्य भी युद्ध स्तर पर किया गया और यही वजह है कि कोरोना काल में भी हम इस महामारी से लड़ने में सक्षम हुए ।

सिमरिया के बाद मंत्री संजय झा मटिहानी प्रखंड के रचियाही में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लिया तथा आम जनमानस को भी संबोधित किया । उक्त कार्यक्रम में जदयू के जिला अध्यक्ष रुदल राय, मटिहानी के विधायक राजकुमार सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष भूमिपाल राय, पूर्व मेयर संजय सिंह सहित कई गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे ।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -