कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के बीच सेनेटरी पैड का किया गया वितरण,छात्राओं को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड अंतर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय नुरूलाहपुर में छात्राओं के बीच शुक्रवार को निःशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया गया । तथा छात्राओं को स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा स्वछता का पाठ पढ़ाया गया । इ

Midlle News Content

सकी जानकारी देते हुए स्वास्थय प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि जब हम बखड़ी में कार्यरत थे तो हमारे जेहन में एक बात आया कि क्यों नहीं , वाटर बैंक , फ़ूड बैंक की तरह पैड बैंक की स्थापना किया जाय । इसी सोच पर अपने निजी कोष से सहकर्मी सुमन कुमार के साथ किशोरियों को स्वच्छता की शिक्षा देने और निःशुल सेनेटरी पैड उपलब्ध कराने के लिए पैड बैंक की स्थापना किया ।

जिसके माध्यम से वर्तमान में बखड़ी के छह विद्यालयो में यह योजना काम कर रहा है । शुक्रवार को पैड बैंक को टीम और वी द चेंज टीम के द्वारा टीम लीडर पिरामल के पूर्णिमा सिंह और मो. आमिर के साथ नुरूलाहपुर कस्तूरबा विद्यालय में निःशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया गया । टीम ने किशोरियों को पीरियड्स के दौरान बरतने वाली सावधानियां समेत स्वास्थय संबंधी जानकारी दिया गया । एएनएम प्रमिला कुमारी के द्वारा छात्राओं को सेनेटरी पैड के इस्तेमाल करने के तरीके का जानकारी दिया । मौके पर डॉ. रूपम कुमारी , आदित्य आनंद , फार्मासिस्ट दीपक कुमार भी मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -