नालंदा के पीएमएस कॉलेज में मनाई गई शिक्षक दिवस, मंत्री श्रवण कुमार ने कहा…

 

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहारशरीफ के पीएमएस महाविद्यालय में जदयू शिक्षक प्रकोष्ठ के द्वारा सर्व पल्ली राधाकृष्णन की जयंती एवं बिहार लेनिन जगदेव प्रसाद की शहादत दिवस मनाई गई। कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने दोनों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन करते हुए कहा कि जगदेव बाबू हमेशा शोषितों पिछड़ों वंचितों गरीबों के हक हक्कु की लड़ाई लड़ते थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके सपनों को साकार करने का काम किया है।

Midlle News Content

जगदेव बाबू का मानना था कि संविधान के निर्माताओं ने जो लक्ष्य स्थापित किए हैं उन्हें पाने के लिए विभिन्नता में एकता, लोकतंत्र और सामाजिक क्रान्ति में तारतम्य होना चाहिए। इन्हीं मूल्यों को लेकर बाबा साहेब अम्बेडकर के सपनों को पूरा करने के लिए वे निरंतर प्रयास करते रहे।जगदेव बाबू के दिखाए हुए रास्ते पर चल कर भविष्य का बिहार सामाजिक भाईचारे का प्रतीक बनेगा।

शिक्षा के क्षेत्र में बिहार में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है सबसे ज्यादा छात्र कल्याणकारी योजनाओं को चलाने वाला देश का पहला राज्य है बिहार। बच्चों के सपनों का साकार करनें का हरसंभव प्रयास बिहार की सरकार कर रही है। हर जिलों में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई कालेज, महिला आईटीआई कालेज, नर्सिंग कॉलेज, अनुमंडल स्तर पर डिग्री महाविद्यालय की स्थापना की जा चुकी है।

नालंदा से ऋषिकेश 

- Sponsored -

- Sponsored -