बरौनी डेयरी पशुपालको के विकास का मेरुदंड है – उमेश

204 पशुपालकों के बीच डेढ़ लाख से अधिक रुपये का बोनस वितरण।

204 पशुपालकों के बीच डेढ़ लाख से अधिक रुपये का बोनस वितरण।

डीएनबी भारत डेस्क

बरौनी डेयरी जिला के पशुपालको के विकास का मेरुदंड है। दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में डॉ राजेंन्द्र प्रसाद दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ लिमिटेड बरौनी ने देश मे अपनी अलग पहचान बनाई है। इसका पूर्ण श्रेय आप तमाम पशुपालको को जाता है। उक्त बातें बरियारपुर पश्चमी दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति द्वारा मंगलवार को आयोजित बोनस वितरण समारोह को संबोधित करते हुए बरौनी डेयरी के मंझौल प्रक्षेत्र प्रभारी उमेश प्रसाद ने कहा।

Midlle News Content

उन्होंने कहा कि डेयरी पशुपालक किसानो के जिंदगी के साथ और जिंदगी के बाद तक भी साथ निभाता है। इस कार्यक्रम के तहत समिति से जुड़े सदस्यों को बिना प्रिमयम दुर्घटना बीमा के तहद 25 हजार और सामान्य मौत पर 2 लाख रुपये का बातौर मुुआवजा भुगतान करती है। साथ ही उन्नत नश्ल की गाय खरीद पर कम ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध करवाती है।

पशुपालको को सुधा दाना, पशुचारा व दवा भी उचित मूल्य पर उपलब्ध करवाती है। ताकि किसान समृद्ध हो सके। इस मौके पर 204 किसानो के बीच बोनस के रूप में 1लाख 52 हजार रुपये नगद, पशुचारा का बीज, मिनरल्स, मिल्क केन, टिफिनपोर्ट आदि का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता व स्वागत भाषण समिति के अध्यक्ष उमेश महतो तथा मंच संचालन समिति के सचिव रविन्द्र कुमार ने किया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नीतेश कुमार गौतम 

- Sponsored -

- Sponsored -