पुस्तक वितरण का समय देकर खुद गायब रहे बीईओ,मायुश होकर लौटे छात्र

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के वीरपुर प्रखंड में सरकारी आदेश की पदाधिकारी उड़ा रही है धज्जियां। पदाधिकारी पर अंकुश लगाने में स्थानीय जनप्रतिनिधि पुरी तरह विफल नजर आ रहे हैं। कहने के लिए तो सरकार द्वारा सभी सरकारी गैर सरकारी,अर्ध सरकारी संस्थाओं, संगठनों, कार्यालयों को खोलने,बंद करने,आम जनता के जरूरत के कार्यो को स समय निष्पादित करने के लिए नियम कानून बनाएं गये हैं। लेकिन इसका पालन पदाधिकारी के द्वारा नहीं किया जा रहा है।

बताते चलें कि 11 अप्रैल 2023 मंगलवार को सरकारी आदेशानुसार जंनप्रतिनिधीयों और अभिभावकों के मौजूदगी में वर्ग 1 से 8 तक के बच्चों के बीच मुफ्त में पुस्तक का वितरण किया जाना था। लेकिन पदाधिकारी के उदासीनता के कारण विद्यालय के छात्र- छात्राओं समेत अविभावको को खाली हाथ वापस अपने घर लौटना पड़ा।

Midlle News Content

मामले को लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत शिक्षको ने बताया कि सरकार के द्वारा वर्ग 1 से लेकर वर्ग 8 तक के छात्र -छात्राओ के लिए बीआरसी में पुस्तक भेजा गया है, लेकिन पदाधिकारी के उदासीनता के कारण अब तक किसी भी विद्यालय में पुस्तक का आवंटन नहीं किया गया है।

मामले को लेकर जब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से जानकारी प्राप्त किया गया तो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि हम किसी आवश्यक कार्य से दुसरे जगह आ चुके हैं, आज पुस्तक का वितरण नहीं होगा,पुस्तक रखा हुआ है किसी दिन वितरण हो सकता है।

बेगूसराय वीरपुर से गोपल्लव झा की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -