बरौनी के महना गांव दो पक्षों के बीच गोलीबारी,गोलीबारी में शामिल एक व्यक्ति हथियार के साथ गिरफ्तार

पुलिस पदाधिकारी नूतन कुमारी ने लिया तत्क्षण एक्सन,गोलीबारी की घटना में कोई हताहत नहीं,घटना में तीन अलग अलग मामला दर्ज

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के सहायक थाना बरौनी रिफाइनरी ओपी क्षेत्र में चंडिका स्थान पर शुक्रवार को दो पक्षों के बीच हुई गाली गलौज बढ़ कर मारपीट से लेकर गोलीबारी में तब्दील हो गया। घटना की सूचना पाते ही मौके पर घटनास्थल पर पहुंच रिफाइनरी ओपी पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए घटनास्थल पर से एक अभियुक्त महना गांव निवासी शंकर सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार को घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त अभिषेक कुमार के हाथ से एक देशी कट्टा, एक मिस फायर गोली, एक आई फोन, एक ओपो कम्पनी का मोबाइल को जब्त व बरामद कर मामले को नियंत्रित किया।

उन्होंने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल अभिषेक कुमार को नामजद आरोपित करते हुए थाना कांड संख्या- 171/23 दर्ज कराई। जहां से अग्रेत्तर कारवाई कर न्यायालय के माध्यम से मंडल कारा बेगूसराय भेजा गया। तब स्थानीय ग्रामीण के बीच शांति व्यवस्था कायम किया गया। वहीं इसी प्रकरण में प्रथम पक्ष से महना गांव निवासी महेश्वर प्रसाद सिंह के पुत्र मुकेश सिंह ने अपने ग्रामीण अभिषेक कुमार शंकर सिंह, धनंजय सिंह, अजीत कुमार, सुजीत कुमार, अभिजीत कुमार एवं अन्य पांच अज्ञात लोगों ने शुक्रवार की शाम में अचानक दरवाजा पर चढ़कर गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा तथा आसपास के ग्रामीणों को आते देख वह गोली चलाते हुए भागने लगा।

जिसे रिफाइनरी ओपी पुलिस ने खदेड़ कर धर दबोच लिया तथा उसके पास से एक हथियार भी बरामद कर लिया। वहीं कांड के सूचक मुकेश सिंह ने पुलिस को जानकारी देते हुए कहा है कि ग्रामीणों के साथ शंकर सिंह के विरुद्ध पूजा पाठ करने में रोकथाम के विरुद्ध देवी मंदिर के हित के लिए विरोध किया था। जिसके प्रतिशोध की भावना से घटना किया गया है।

Midlle News Content

वहीं इस संबंध में वह नामजद प्राथमिकी करते हुए थाना कांड संख्या -172/23 दर्ज कराया है। वहीं दूसरी तरफ दुसरे पक्ष से महना गांव निवासी स्व रामजी सिंह के पुत्र शंकर सिंह ने पुलिस को आवेदन देते हुए बताया है कि मुकेश सिंह, राजेश सिंह, अखिलेश सिंह, पप्पू सिंह, दीपक सिंह, उमेश सिंह, हर्ष कुमार, आर्यन कुमार निगम कुमार सहित अन्य पर गाली गलौज, मारपीट करने तथा गोलीबारी करने का आरोप लगाते हुए थाना कांड संख्या 173/23 दर्ज कराया है।वह कहा है कि गोलीबारी में गोली कन पट्टी के बगल से निकल गया जिससे हम बाल बाल बच गए।

वहीं इस मारपीट में एक पक्ष से सीमा देवी, ललिता देवी, निर्मला देवी एवं अखिलेश सिंह जख्मी हुआ है जिसे स्थानीय ग्रामीणों ने समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरौनी लाया। जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया गया।

वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष रिफाइनरी ओपी अरविंद कुमार ने बताया कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए एक अभियुक्त महना गांव निवासी शंकर सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार के पास से एक देशी कट्टा, एक मिस फायर गोली, एक आई फोन, एक ओपो कम्पनी की मोबाइल बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया है। साथ ही घटना में घायल हुए लोगों का उपचार कराया गया है। सभी ख़तरे से बाहर हैं। उन्होंने साफ़ लहज़े में कहा कि गोलीबारी में कोई जख्मी नहीं हुआ है।

इसमें मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी नूतन कुमारी एवं दिलीप कुमार दिवाकर द्वारा किए गए कार्य काफी प्रशंसनीय रहा। सभी ने मौके पर से भाग रहे अभियुक्त को खदेड़ कर पकड़ लिया तथा स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम रहा। मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें पुलिस पदाधिकारी नूतन कुमारी के लिखित आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या -171/23 एवं महेश्वर प्रसाद सिंह के पुत्र मुकेश सिंह के लिखित आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या- 172/23 तथा स्व रामजी सिंह के पुत्र शंकर सिंह के लिखित आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या- 173/23 दर्ज कर मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच पड़ताल किया जा रहा है।

बेगूसराय बीहट संवादाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -