बछवाड़ा में आयोजित महिला फुटबॉल प्रतियोगिता मैच में बिहार की टीम ने झारखण्ड की टीम को 2-1 से किया पराजित

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा रेलवे लोहिया मैदान बछवाड़ा मे रविवार को विकास मंच बछवाङा द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय एक दिवसीय महिला फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया । मैच में बिहार व झारखंड की टीम ने शिरकत किया । मैच में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता सह पूर्व विधान पार्षद रजनीश कुमार, बेगूसराय जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान व जिला पार्षद उपाध्यक्ष नंदलाल राय मौजूद थे।

मुख्य अतिथि ने दोनों टीम के खिलाडियों से हांथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया व फुटबॉल में कीक मारकर मैच का शुभारंभ किया । मैच बिहार बनाम झारखंड टीम के बीच खेला गया। मैच शुरू होते दोनों टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया और खेल का अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक दुसरे टीम पर दबाब बनाते रहे।लेकिन हाफ टाइम तक दोनों टीम के खिलाडी ने एक दुसरे पर कोई गोल नहीं किये।

Midlle News Content

मैच में मध्यांतर के बाद मैच में बिहार टीम के खिलाड़ियों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए लगातार शानदार दो गोल करते हुए झारखंड के टीम पर अपना दबदबा बना लिया। वही झारखंड की टीम ने भी खेल में अच्छा प्रदर्शन कर मैच के अंतिम समय में झारखंड की टीम मात्र एक गोल किया। खेल के दौरान दर्शको ने दोनों टीम के अच्छे खेल को देखते हुए तालियाँ बजाकर हौसला अफजाही करते है। आयोजन समिति और निर्णायक मंडल के द्वारा बिहार की टीम को 2 -1 से विजयी घोषित किया गया ।

मैच में निर्णायक की भूमिका में संजीव कुमार मुन्ना ,रोशन कुमार, अमन कुमार व गोविंद कुमार ने निभाया । मुख्य अतिथि के द्वारा विजेता व उपविजेता दोनों ही टीम को पुरस्कार प्रदान किया गया । मैदान में मौजूद खिलाड़ियों को दर्शकों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता सह पूर्व विधान पार्षद रजनीश कुमार ने कहा कि खेल में हार जीत कोई मायने नहीं रखता । जो टीम आज के मैच में पराजित हुए हैं उनके सामने एक बड़ी चुनौती है । खेल में पराजित होने से और कठिन मेहनत करने की सीख मिलती है । जो टीम पराजित हुए हैं। उन्हें और भी मेहनत करने की जरूरत है । मेहनत के बल पर आगे आने वाले समय में विजेता बन सकते हैं । खेल का मैदान अनुशासन की सीख दिलाती है ।

उन्होंने कहा कि अल्प साधन के बावजूद भी इस तरह के खेल का आयोजन करना प्रशंसनीय है । अब तमाम खिलाड़ी इसी तरह मेहनत के बल पर राष्ट्रीय क्षितिज पर अपने राज्य का नाम रौशन करें यह हमारी शुभकामना है । मौके पर जिला पार्षद मनमोहन महतो, फिल्म अभिनेता अमिय कश्यप, बछवाङा भाजपा उत्तरी मंडल के अध्यक्ष सुमन कुमार चौधरी, पूर्व खिलाड़ी अवकाश प्राप्त शिक्षक अरुण कुमार राय,संजय कुमार राय समेत सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी दर्शक मौजूद थे । वही मैच को सफल बनाने में जितेंद्र कुमार जीतू, सिकंदर कुमार, अमित कुमार, कर्मजीत कुमार, नीतीश कुमार, हर्ष कुमार, मोनू कुमार,राजू कुमार, ऋतुराज कुमार, शिवम् कुमार, कृष कुमार तन मन धन से लगे हुए थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

- Sponsored -

- Sponsored -