सिमरिया धाम में तैनात सुरक्षा बलों को जल्द उपलब्ध होगा प्राथमिक सुविधाएं – भास्कर रंजन

नियंत्रण कक्ष में प्रमुख शिकायत बिजली, पानी, पानी के छिड़काव, बाथरूम का पानी, ब्लिचिंग पाउडर, फॉगिंग ,शौचालय निर्माण कार्य में काफी देरी आदि दर्ज है।

डीएनबी भारत डेस्क

श्रद्धालुओं , स्नानार्थियों एवं कल्पवासियों और दुधिया रौशनी की चकाचौंध से सुन्दरवन जैसी सुसज्जित और शोभायमान हो रही है आदि कुम्भ स्थली व तपोभूमि सिमरिया धाम । जिला प्रशासन बेगूसराय की मान बढ़ाने में लगी हुई है। यहां जिला प्रशासन भी अपनी ओर से बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है। पर दूसरी ओर इनके सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों व सुरक्षाकर्मियों एवं खालसा धारियों को आज़ भी प्राथमिक सुविधाओं का सख्त दरकार है। यहां इनके लिए आज़ भी मूलभूत सुविधाएं नदारद है।

इसके लिए रविवार की रात्रि पाली में तैनात पुलिसकर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों तथा खालसा धारियों ने प्रतिनियुक्ति पर सीआईडी से आए डीएसपी उपेन्द्र कुमार, मेज़र सार्जेंट ज्योती कुमारी, मेला थानाप्रभारी बिहारी सिंह, भानु प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष चकिया थाना नीरज कुमार चौधरी के समक्ष आवाज उठाया। वहीं डीएसपी सीआईडी उपेन्द्र कुमार के समक्ष उठाए गए आवाजों में मुख्य समस्या पीने एवं बाथरूम के लिए पानी तथा ठहरने की समस्या शामिल है। वहीं दूसरी ओर इसको लेकर नियंत्रण कक्ष में भी शिकायत दर्ज कराया गया है। इसके साथ नियंत्रण कक्ष में दर्ज शिकायतों में प्रमुख शिकायत बिजली, पानी, पानी के छिड़काव, ब्लिचिंग पाउडर, फॉगिंग ,शौचालय निर्माण कार्य में काफी देरी आदि दर्ज है।

वहीं डीएसपी उपेन्द्र कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर से सदर डीएसपी -टू भास्कर रंजन को दूरभाष पर मामले की जानकारी देते हुए पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बलों की मुख्य बातों को रखा। जिसपर त्वरित कार्रवाई करने एवं जल्द सभी समस्याओं को दूर करने की बात सदर डीएसपी -टू भास्कर रंजन ने बताया। उन्होंने कहा इस संबंध में वरीय पदाधिकारी को जल्द अवगत करा दिया जाएगा। आगे उन्होंने कहा 25 अक्टूबर तक सभी प्रकार के समस्याओं का निष्पादन कर दिया जाएगा। जिसके बाद सभी पदाधिकारी अपने अपने चिन्हित कार्यस्थल पर चले गए। माना जाता है इन सभी को इस तरह की प्राथमिक सुविधाओं का सख्त आवश्यकता है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -