बेगूसराय के दैवना में प्लास्टिक बोतल फैक्ट्री में आगजनी से लगभग 45 लाख रुपए की क्षति

प्रथम दृष्टिया बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह का अनुमान लगाया जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क

रिफाइनरी थाना क्षेत्र अंतर्गत अहले सुबह एक बड़ी घटना से लोगों को रूबरू होना पड़ा । पूरा मामला  दैवना इंडस्ट्रियल एरिया की है । अहले सुबह दैवना स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सत्गुरु सालीमार ब्लॉक -2 में एक निजी प्लास्टिक बोतल की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक था कि लोग पूरी तरह दहशत में हो गए थे। स्थानीय राजीव रंजन सिंह के द्वारा दूरभाष पर अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई  है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह आग ने पूरे फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया है।

प्रथम दृष्टिया बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना की सुचना पाते ही बरौनी एवं बेगूसराय फायर ब्रिगेड से दो – दो फायर टैंक घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड स्टेशन बरौनी के प्रभारी कमलेश कुमार रंजन ने बताया कि घटना की सुचना पाते ही बरौनी एवं बेगूसराय फायर ब्रिगेड स्टेशन से 4 फायर टैंक घटनास्थल पर पहुंची। जिसमें बरौनी से दो तथा दो बेगूसराय फायर ब्रिगेड स्टेशन से था।

उन्होंने बताया कि बेगूसराय फायर स्टेशन से सहायक जिला अग्निशमन पदाधिकारी संतोष कुमार पाण्डेय एवं बरौनी से अग्निशमन पदाधिकारी कमलेश कुमार रंजन के नेतृत्व में आग पर कम समय में पूर्ण रुपेण काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के द्वारा बताया गया है कि लगभग 45 लाख का क्षति आगजनी की घटना से हुई है। आगजनी के कारणों से संबंधित जानकारी के बारे में पूछे जाने पर बताया कि प्रथम दृष्टया बिजली की शार्ट सर्किट से घटित हुई प्रतीत होता है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -