27 तारीख को बाके बिहारी मंदिर के साथ तेघरा मे मनाया जायगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

 

पांच दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला की तैयारी अंतिम चरण

डीएनबी भारत डेस्क

तेघरा के ऐतिहासिक पंच दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला की तैयारी अंतिम चरण पर है जहां 27 तारीख को बाके बिहारी मंदिर के साथ तेघरा मे जन्मोत्सव मनाया जाएगा । पंच दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला छह किलोमीटर की परिधि मे कुल 15 मंडप का निर्माण किया गया है जहा दिन रात मेला को लेकर बंगाल, मुम्बई, दिल्ली,पटना के कारीगर देश के विभिन्न मंदिरो के तर्ज पर पंडाल निर्माण मे लगे हुए है।

Midlle News Content

वही भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न झांकी को लेकर मुर्ति कारीगर मुर्ती को रंग रोगन कर मंडप मे मुर्ति विराजमान करने को लेकर लगे हुए है ।बताया जाता है की  1927 ई0 मे तेघरा मे प्लेग जैसी बीमारी का प्रकोप भयंकर रूप से आया था जहा गांव के गांव प्लेग की चपेट मे आ गया था।

इसी दौरान बंगाल से चैतन्य महा प्रभु की टीम घुमते घुमते तेघरा पहुंचा और लोगो को भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना करने को कहा और तब तेघरा मे भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया और प्लेग जैसी महामारी से लोगो को मुक्ति मिली।तब से तेघरा मे भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला धूमधाम से आयोजन किया जाता है।

करीब पांच लाख लोग दर्शन करने रोज पहुचते है।मेला को लेकर प्रशासन स्तर समुचित व्यवस्था किया गया है वही मनोरंजन को लेकर विभिन्न प्रकार के झुला ,मौत का कुआ सहित देश के विभिन्न कोने से मीना बाजार सहित अन्य दुकाने सजकर तैयार हो रहे है।जहा देश के विभिन्न जगहो के आलावे नेपाल सहित अन्य देश के लोग मेला देखने आते है

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -