बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे केन्द्र, नहीं तो होगा चरणबद्ध आंदोलन – नलिनी रंजन झा

 

डीएनबी भारत डेस्क

खगड़िया बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कार्यक्रम के तहत् बिहार के सभी जिले में कांग्रेसजनों को  आंदोलन के लिए आह्वान करते हुए इसी कड़ी में खगड़िया जिला कांग्रेस कमिटी के नवप्रतिनियुक्त प्रभारी नलिनी रंजन झा एवं जिला अध्यक्ष कुमार भानु प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर आंदोलन का आगाज किया। प्रेस वार्ता के दौरान जिला प्रभारी नलिनी रंजन झा को बुके देकर जिला अध्यक्ष गुड्डू पासवान एवं माला पहनाकर कांग्रेसजनों ने स्वागत किया।

Midlle News Content

प्रेस वार्ता में जिला प्रभारी नलिनी रंजन झा ने कहा कि 2005 में सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा की मांग केन्द्र की मोदी सरकार से किया था लेकिन नीतीश कुमार का एनडीए में शामिल होने के बाद यह मुद्दा ठंडे बस्ते में डाल दिया गया, क्यों की नीतीश कुमार की मांग को केन्द्र सरकार ने सिरे से खारिज इस आधार पर किया की बिहार इसके लिए आवश्यक शर्तें पूरा नहीं करता है,जबकि विशेष राज्य के लिए इसका बीजारोपण बिहार झारखंड विभाजन के समय ही हो गया था जब बिहार की सारी खनिज संपदा झारखंड में चली गई थी।

इस मुद्दे को जेडीयू, राजद और लोजपा भी  विशेष राज्य का दर्जा की मांग का समर्थन कर चुकी है।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी संसद में विशेष राज्य का दर्जा का मांग उठाया और उन्होंने कहा की इस मांग को लेकर अब सड़कों पर इसकी लड़ाई लड़ी जाएगी। जिला अध्यक्ष गुड्डू पासवान ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य की दर्जा की मांग को लेकर जिला स्तर, प्रखंड स्तर एवं पंचायत स्तर पर कांग्रेसजन एकजुट होकर इस लड़ाई को अंतिम तक अंजाम देंगे।

खगड़िया संवाददाता राजीव कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -