बेगूसराय के जीडी कॉलेज से होने वाली नमस्ते बिहार कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोड़ो पर

 

Midlle News Content

बिहार के विकास के लिए यहां उद्यमियों को बढ़ावा देना होगा और इसी के लिए नमस्ते बिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिससे कि जाति प्रथा एवं अन्य सामाजिक कुरीतियों पर रोक लगाई जा सके :- विकास वैभव

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में चर्चित आईपीएस विकास वैभव आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर लेटस इंस्पायर बिहार के माध्यम से आगामी 10 दिसंबर को बेगूसराय के जीडी कॉलेज से होने वाली नमस्ते बिहार कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने एवं विकसित देश बनाने का संकल्प लिया गया है और इसके लिए कहीं ना कहीं बिहार को भी आगे बढ़ना होगा।

और इसी उद्देश्य को लेकर लेटस इंस्पायर बिहार की स्थापना की गई जिसमें अब तक तकरीबन 75000 लोग जुड़ चुके हैं । उन्होंने कहा कि आज बिहार में युवाओं की एक बड़ी तादाद है लेकिन रोजगार की कमी है । अगर जनसंख्या के हिसाब से देखा जाए तो एक प्रतिशत या उससे कुछ अधिक लोगों को ही सरकारी रोजगार मिल पाता है । लेकिन बिहार के विकास के लिए यहां उद्यमियों को बढ़ावा देना होगा और इसी के लिए नमस्ते बिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिससे कि जाति प्रथा एवं अन्य सामाजिक कुरीतियों पर रोक लगाई जा सके और तभी बिहार एवं देश का विकास संभव है ।

उन्होंने कहा कि अगर इतिहास पर गौर करें तो पूर्व के काल में जाति आधारित व्यवस्था की कमी थी और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है चंद्रगुप्त मौर्य एवं आचार्य चाणक्य। राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र के उत्थान के लिए राजनीति में योग्य लोगों का होना जरूरी है लेकिन लेटस इंस्पायर बिहार एवं नमस्ते बिहार कार्यक्रम का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है ।

अगर राजनीति के लिए इस कार्यक्रम को किया जाता तो किसी एक जगह पर चिन्हित कार्यक्रम किया जाता लेकिन आज पूरे बिहार के युवा साथ ही साथ देश एवं 13 अन्य देशों के भी लोग इस कार्यक्रम से जुड़ चुके हैं और निश्चित रूप से आने वाले समय में संकल्प को साकार किया जाएगा ।

 

 डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -