23 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा राष्ट्रकवि दिनकर जयंती समारोह सिमरिया गांव में बातौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत, तैयारियां पूरी

बेगूसराय जिला के बरौनी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रकवि दिनकर की जन्मस्थली सिमरिया गांव के दिनकर उच्च विद्यालय परिसर में होगा कार्यक्रम, बेगूसराय सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में रहेंगे मौजूद।

बेगूसराय जिला के बरौनी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रकवि दिनकर की जन्मस्थली सिमरिया गांव के दिनकर उच्च विद्यालय परिसर में होगा कार्यक्रम, बेगूसराय सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में रहेंगे मौजूद।

डीएनबी भारत डेस्क 

23 सितंबर को राष्ट्रकवि दिनकर की जन्मस्थली बेगूसराय जिला के सिमरिया गांव में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बातौर मुख्य अतिथि राष्ट्रकवि दिनकर स्मृति विकास समिति, सिमरिया बेगूसराय के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की 115 वीं जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम का आयोजन दिनकर उच्च विद्यालय सिमरिया के परिसर में होगा।

Midlle News Content

उपराज्यपाल के आगमन को लेकर बेगूसराय जिला के शीर्ष भाजपा नेतृत्व एवं आयोजक राष्ट्रकवि दिनकर स्मृति विकास समिति, सिमरिया बेगूसराय के द्वारा भव्य कार्यक्रम के तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन दिनकर उच्च विद्यालय सिमरिया के परिसर में होगा। समिति के संरक्षक भाजपा नेता सह पूर्व विधान परिषद सदस्य रजनीश कुमार ने दिनकर उच्च विद्यालय, सिमरिया कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया एवं तैयारियों को समय पर पूरा करने के लिए सभी से बातचीत की।

समिति के संरक्षक पूर्व विधान परिषद सदस्य रजनीश कुमार ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रकवि दिनकर की यह 115वीं जयंती है। साथ ही समिति के द्वारा इस आयोजन का 50वां वर्षगांठ के शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में 23 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, विशिष्ट अतिथि के रूप में बेगूसराय के सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, नगर विधायक कुंदन कुमार, बछवाड़ा विधायक सुरेंद्र मेहता, मटिहानी विधायक राज कुमार सिंह, विधान परिषद सदस्य सर्वेश कुमार सहित जिला के अन्य विधायक एवं राष्ट्रीयस्तर के साहित्यकार उपस्थित रहेंगे।

23 सितंबर जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल का सिमरिया कार्यक्रम

वहीं श्री कुमार ने बताया कि 23 सितंबर को 11 बजे जम्मू कश्मीर के महामहिम उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जीरोमाइल स्थित राष्ट्रकवि दिनकर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। जिसके बाद साढ़े 11 बजे सिमरिया -1 पंचायत भवन स्थित राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए दिनकर उच्च विद्यालय स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। साथ ही उन्होंन बताया कि दिनकर जयंती के अवसर पर उपराज्यपाल के आगमन को लेकर सिमरिया, अमरपुर, रूपनगर, मल्हीपुर, बीहट सहित सम्पूर्ण जिले में हर्ष का माहौल है।

कार्यक्रम की सफलता को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा की अध्यक्षता में जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह के बीहट आवास पर जिला पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों की एक बैठक हुई। आयोजन समिति सदस्य अमरदीप सुमन ने कहा कि समिति के इस आयोजन का 50वां वर्ष है, इसलिए यह कार्यक्रम बेहद खास है। मौके अमरदीप सुमन, राजेन्द्र सिंह, ललन सिंह, राधा रमन, रामनाथ कुमार, प्रदीप कुमार, जिला परिषद सदस्य राजीव कुमार, पूर्व जिला परिषद सदस्य शंभु सिंह सहित समिति के सभी पदाधिकारी, भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण राज्यपाल के कार्यक्रम की सफलता के लिए दिन रात लगे हुए हैं।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

- Sponsored -

- Sponsored -