संघर्ष के बूते फांसीवादी ताकतों से देश को आजाद कराना होगा – दीपांकर भट्टाचार्य

केन्द्र सरकार धर्म निरपेक्षता, समाजवाद को समाप्त करने पर तुली है। मणिपुर और हरियाणा में जो हो रहा है वह देश के लिए सही नहीं है।

डीएनबी भारत डेस्क

संघर्ष के बूते फासीवादी ताकतों से देश को आजाद कराना होगा। देश कठिन दौर से गुजर रहा है। फासीवादी ताकतें देश पर काबिज हैं। देश के वामपंथी तथा समाजवादी विचारधारा को एकजुट होकर फासीवादी ताकतों के विरूद्ध लड़ाई लङकर देश को बचाना होगा। यह बातें माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के दौलतपुर नवटोलिया मेंं आयोजित कार्यक्रम मेंं कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान कही।

Midlle News Content

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री तानाशाह बादशाह की तरह चुनाव पूर्व ही अपने आपको देश का अगला राजा घोषित कर दे तो, यह लोकतांत्रिक ढांचे के लिए खतरनाक है। देश के संविधान को बदल डालने के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है। फासीवादी ताकतें अम्बेडकर जी के संविधान को अंग्रेजों का संविधान कहते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार धर्म निरपेक्षता, समाजवाद को समाप्त करने पर तुली है।

मणिपुर और हरियाणा में जो हो रहा है वह देश के लिए सही नहीं है। इस अवसर पर विधायक राजवंशी महतो ने कहा कि हमें एकजुट होकर संविधान बचाने तथा देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए फासीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई लङनी होगी। उन्होंने समाज व वामपंथ विचारधारा को आगे बढाने पर बल दिया।

इस अवसर पर पालीगंज विधान सभा के विधायक डॉक्टर संदीप सौरभ, पोलित ब्यूरो सदस्य प्रभात चौधरी, धीरेन्द्र झा, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मंजू प्रकाश, समस्तीपुर के जिला सचिव उमेश कुमार, बेगूसराय के दिवाकर कुमार ने अपनी बातें कहीं। मौके पर माले नेता अवधेश कुमार, छात्र संगठन के आलोक कुमार, मो.एहतेशाम, छौड़ाही प्रखंड प्रमुख सतीश कुमार, अली अहमद, राजद प्रखंड अध्यक्ष जियाउर्हमान, सीपीआई नेता उदयचन्द्र झा, सीपीएम के नेतराम यादव, दौलतपुर के सरपंच भोला पासवान, विजय कुमार कुशवाहा समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

बेगूसराय,खोदावंदपुर संवादाता नीतेश कुमार गौतम की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -