बुलडोजर के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बिहारशरीफ बजार समिति के व्यवसायी

नालंदा जिला के बिहारशरीफ बजार समिति का मामला व्यवसायी एवं प्रशासन आमने सामने।

नालंदा जिला के बिहारशरीफ बजार समिति का मामला व्यवसायी एवं प्रशासन आमने सामने।

डीएनबी भारत डेस्क 

नालंदा जिला में बुलडोजर चलाए जाने के विरोध में बजार समिति के सदस्य अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। किसानों और शादी समारोह की खरीदारी में शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है।

Midlle News Content

स्मार्ट सिटी के तहत बिहारशरीफ बाजार समिति के सौंदौरीकरण को लेकर अवैध दुकानदारों पर नोटिस के बाद पिछले 4 दिनों से हो रहे बुल्डोजर की कार्रवाई से घबराए व्यवसायी और प्रशासन आपने सामने है। गुरुवार को मंडी के सभी छोटे बड़े व्यवसायी अपनी अपनी दुकानों को बंद रख विरोध जताते देखे गए।

इस दौरान शादी समारोह में सब्जी और फल खरीदारी करने के लिए शहरवासियों और खेत में उपजे सब्जी को बेचने के लिए किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। संघ के अध्यक्ष उमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि हम लोग यहां 1988 से व्यवसाय कर रहे हैं। अब प्रशासन हम लोग को यहां से जबरन हटा रही है।

बाजार समिति में जो नए दुकानों का निर्माण किया गया है। उन्हें अब तक दुकानदारों को आवंटन नहीं किया गया है। ऐसे में यदि हम लोगों का आशियाना उजाड़ा जाएगा तो हम लोग भुखमरी के कगार पर जाएंगे। हम व्यवसायियों की मांग है कि दुकानदारों को दुकान आवंटन करा दिया जाए इसके बाद दुकानों को तोड़ा जाए

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

- Sponsored -

- Sponsored -