बछवाड़ा विधुत उपकेन्द्र के भूमि पर अतिक्रमण किये जाने को लेकर सीओ ने जारी किया नोटिस

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित विधुत उपकेन्द्र बछवाड़ा के भूमि पर अवैध कब्जा किये जाने मामले में अंचलाधिकारी बछवाड़ा के द्वारा करीब एक दर्जन लोगो को नोटिस जारी करते हुए 6 अप्रैल 2023 को अंचल कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया है।

किसान भोला यादव, संजीव कुमार राय, अजीत कुमार राय, विजय कुमार महतो, अजय महतो,उमा देवी,संजय कुमार झा,उमेश साह ने बताया कि विगत दो वर्ष पुर्व अंचलाधिकारी के द्वारा विद्युत उपकेंद्र की भुमि का पैमाईश कराया गया था, लेकिन पैमाईश से पुर्व विद्युत उपकेंद्र के आस-पास के किसानों को कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। जिस कारण पैमाईश के दौरान कोई किसान उपस्थित नहीं थे।

Midlle News Content

उन्होंने बताया कि पैमाईश के उपरांत अंचलाधिकारी के द्वारा जमीन खाली करने का नोटिस दिया गया था,लेकिन चिलचिलाती धुप में जब हम किसान अपने अपने जमीन का कागजात लेकर अंचल कार्यालय पहुंचे तो अंचलाधिकारी गायब थे। पुनः: अंचलाधिकारी के द्वारा एक नोटिस जारी कर विद्युत उपकेंद्र के आस-पास के करीब एक दर्जन किसानों को अपने-अपने जमीन का कागजात लेकर ससमय अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमलोग दो दशक से भी अधिक समय से जमीन केवाला खरीद कर रह रहे हैं।

बावजूद अंचलाधिकारी के द्वारा हम लोगों को बार-बार नोटिस भेजकर तंग तबाह किया जा रहा है। जबकि एक बार पुर्व में अंचल नाजीर के पास हमलोग अपना-अपना साक्ष्य पेश कर चुके हैं। मामले को लेकर अंचलाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र के आप-पास के किसानों को नोटिस देकर ससमय साक्ष्य के साथ अपना-अपना पक्ष रखने को लेकर नोटिस दिया गया। पुर्व के पैमाईश से किसान संतुष्ट नहीं हैं तो पुनः: पैमाईश कराया जाएगा।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

- Sponsored -

- Sponsored -