बछवाड़ा में सीडीपीओ ने किया मिनी आंगनवाडी केंद्र का उद्घाटन

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी दो पंचायत के वार्ड संख्या एक में पंचायत योजना से किये गए मिनी आंगनवाडी केंद्र संख्या 160 सौंदर्यीकारण भवन का उद्घाटन बुधवार को सीडीपीओ निकहत प्रवीण,उपप्रमुख धर्मेन्द्र कुमार व मुखिया दीपांकर कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

बताते चले कि पिछले माह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी दो पंचायत के बेगमसराय गांव के वार्ड संख्या एक में संभावित आगमन को लेकर पूरे मोहल्ले में विकास का जाल बिछाया गया था। आनन-फानन में सड़क ढलाई,जल नल योजना, गली नाली योजना, इन्दिरा आवास योजना आदि का निर्माण कार्य एक सप्ताह के अंदर पूर्ण किया गया था।

Midlle News Content

उसी क्रम में आंगनवाड़ी भवन का केंद्र सौंदयीकरण पंचायत के योजना द्वारा किया गया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीडीपीओ ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र भवन नहीं रहने के कारण यहां के नौनिहाल बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब नौनिहालों जो आंगनबाड़ी केंद्र में पठन- पाठन करते हैं, वे बच्चे छत के नीचे रहकर अपना पठन पाठन का कार्य कर सकेंगे,साथ ही पोषक क्षेत्र के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का लाभ भी सही से मिलेगा ।

वही पंचायत के मुखिया ने कहा कि पंचायत की राशि से बना यह आंगनबाड़ी केंद्र काफी सुविधाजनक है। आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण सभी मानकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

मौके पर सेविका पूजा कुमारी,मीना देवी,सुभद्रा देवी, पंचायत सचिव सुरेश कुमार शशि,उपमुखिया शोभा देवी,वार्ड सदस्य कुंदन कुमार,विकास कुमार साह,मुकेश यादव,टुनटुन यादव,रिल्पी सिन्हा,अनीता देवी,अमिता देवी,शिव सखी देवी समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

- Sponsored -

- Sponsored -