झारखंड में एनडीए के साथ चुनाव लड़ेगी जदयू, मंत्री विजय चौधरी ने…

 

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री सह नालंदा के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने नालंदा में एक कार्यक्रम में 23 दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल और 13 भिक्षुओं को 8-10 हज़ार रुपये की अनुदानित राशि का वितरण किया। इस मौके पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार दिव्यांगों और भिक्षुओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

Midlle News Content

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दो महत्वपूर्ण सामाजिक सुरक्षा योजनाएं शुरू की हैं – एक भिक्षावृत्ति निवारण योजना और दूसरी दिव्यांग जनों के सशक्तिकरण की योजना जो संबल कार्यक्रम के तहत है। मंत्री ने कहा कि इन योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को भविष्य में जिंदगी सही ढंग से गुजारने के लिए सरकार की तरफ से सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

मंत्री ने कहा कि दिव्यांगों को प्रदान की गई मेकेनाइज्ड ट्राईसाइकिल उनको आम लोगों से भी ज्यादा गति से मोबिलिटी प्रदान करेगी जिससे कि वे एक सम्मानित जिंदगी जी सकें।

झारखंड चुनाव पर मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि झारखंड में गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे। सीटों के बंटवारे पर हमारी बात चल रही है। बहुत जल्द ही सीटों का बंटवारा भी तय हो जाएगा। कौन सी पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगा इस बात को लेकर भी मंथन चल रहा है। गिरिराज सिंह के स्वाभिमान हिंदू यात्रा के सवाल पर मंत्री विजय कुमार चौधरी बचते हुए नजर आए।

- Sponsored -

- Sponsored -