बकाया राशि रखने वाले सभी दुकानदार,अविलंब राशि जमा करें, अन्यथा वैसे दुकान को हटाया जाएगा – सूरज कांत

सभी दुकानदार अपनी दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने से दुकानदारों में दहशत का माहौल

जिला प्रशासन दुकानदार को बंदोबस्त के निर्देश के बाद राजस्व वसूली में हो रही परेशानी, श्रद्धालुओं की सुविधा नग्न

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के सिमरिया में पतित पावनी व मोक्षदायिनी सिमरिया गंगा घाट पर विगत 6 माह से जिला प्रशासन द्वारा बैरियर एवं दुकानदार से सैरात की वसूली बरौनी अंचल द्वारा किया जा रहा है। जबकि इसके पहले जिला प्रशासन द्वारा घाट की बंदोबस्ती मोटे रकम पर करती आ रही थी।इस वर्ष अप्रैल माह से बंदोबस्त का टेंडर जारी होने के बाद अधिक राशि होने की वजह से सिमरिया घाट की बंदोबस्ती नहीं हो सका। जिसके बाद जिला प्रशासन ने बरौनी अंचल द्वारा सैरात वसूली का जिम्मा सौंपा।

पहले माह बेहतर वसूली हुई। उसके बाद वसूली धीरे धीरे कम होने लगा। वसूली कम होने पर जिला पदाधिकारी द्वारा सभी दुकानों को एक सप्ताह के भीतर हटाने का निर्देश जारी कर दिया गया। रविवार को सिमरिया घाट पुस्तकालय भवन में दुकानदार के साथ बरौनी सीओ सूरज कान्त,सदर डीएसपी टू भास्कर रंजन, चकिया थाना अध्यक्ष नीरज कुमार चौधरी के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में दुकानदार मोहन साव, विशाल कुमार गुप्ता, संतोष कुमार दास, अशोक दास, विनोद साव, गुड्ड कुमार, गौतम कुमार सहित अन्य फुटकर दुकानदार महिला पुरुष ने बताया कि हम लोग भाड़ा कहां से दे सकते हैं।

सिमरिया घाट पर एक भी चापाकल, शौचालय आम श्रद्धालुओं के लिए नहीं है। दुकान भी व्यवस्थित नहीं रहने दिया जाता है। दुकान को उखाड़ गाड़ लगा रहता है।जिस वजह से दुकानदार परेशान हैं। सिमरिया घाट में निर्माणाधीन कंपनी द्वारा जहां तहां गढ्ढा खोदकर परेशान किया जाता है। दुकानदार ने बताया कि हम सबों के सामने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ी समस्या है।आए दिन दुकानदार के साथ मारपीट छिनतई की घटना से हर दुकानदार दहशत में जी रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे बेहतर बंदोबस्त ठीक था कम से कम सुरक्षा हम सबों को मिलती थी।

बरौनी सीओ सूरज कान्त ने सभी दुकानदार से कहा कि आप सब लोग जिनके पास बकाया राशि है वो सभी अविलंब जमा कर दें। अन्यथा वैसे दुकान को हटाया जाएगा।सदर डीएसपी टू भास्कर रंजन ने कहा कि सिमरिया घाट पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।आप सब डरे नहीं निर्भिक होकर रहें। अपराधी की सूचना हमें हमारे मोबाइल नंबर पर दें। तत्वरित कारवाई होगी। किसी से डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगाए। नगर परिषद बीहट से भी आग्रह किया जाएगा कि हर चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए ताकि सुरक्षा व्यवस्था में मदद मिलेगी।

पुलिस आपकी सुरक्षा को लेकर तत्पर रहेगी। बैठक बाद डीएसपी टू भास्कर रंजन ने क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आगामी कल्पवास मेला को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है।वहीं दूसरी तरफ वार्ड पार्षद प्रतिनिधि कुमार राजा ने बताया कि सिमरिया घाट पर सबसे बड़ी समस्या सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हैं।हर रोज अहले सुबह धुरियान ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ मारपीट एवं छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। सिमरिया घाट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -