मिड डे मील में पिल्लू देख भड़के छात्र, हंगामा करते हुए फेंका मध्यान भोजन

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड अन्तर्गत मध्य विद्यालय नारायणपुर में मध्यान्ह भोजन में पिल्लू देख छात्र छात्रा भड़क उठे। छात्र छात्राओं ने खाना नहीं खाया। यह मामला उत्क्रमित मध्य विद्यालय नारायणपुर में मंगलवार को उस समय सामने आया।

Midlle News Content

मिड डे मील में पिल्लू पाए जाने एवं छात्र छात्राओं के द्वारा हंगामा करने की सूचना पर पहुंचे अभिभावकों ने भी मध्यान्ह भोजन में पिल्लू होने की बात की सत्यता की जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के क्रम में चावल एवं सोयाबीन में पिल्लू मिलने पर अभिभावकों ने भी हल्ला हंगामा किया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका नीलम देवी के छुट्टी पर होने से अभिभावकों ने फोन से सम्पर्क कर प्रधानाध्यापिका से इस बात की शिकायत की।

प्रधानाध्यापिका ने अपने को अस्वस्थ बताकर डॉक्टर के यहाँ होने की बात कही। प्रधानाध्यापिका ने मिड डे मील में पिल्लू होने की बात के लिए स्कूल की रसोइया को दोषी ठहराया। परन्तु अभिभावकों ने कहा कि भोजन बनाने के लिए खराब सोयाबीन रसोइया को दिया गया है जिसकी जिम्मेदारी प्रधानाध्यापिका की ही है। प्रधानाध्यापिका की दलील से अभिभावक सन्तुष्ट नहीं हुए और हल्ला हंगामा करते रहे।

तैयार मध्यान्ह भोजन को बच्चों ने फेंक दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे पंचायत के मुखिया मो इरशाद आलम ने अभिभावकों एवं बच्चों को समझा बुझाकर शांत कराया। अगले गुरुवार को प्रधानाध्यापिका के स्कूल आने पर इस संदर्भ में वार्तालाप करने का आश्वासन पंचायत के मुखिया ने अभिभावकों को दिया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -