पुरुष नशबंदी पखवाड़ा की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित, 27 नमम्बर से 16 दिसम्बर तक है किया जाएगा पुरूष नशबंदी कार्यक्रम

 

27 नमम्बर से 3 दिसम्बर तक दम्पत्ति सम्पर्क सप्ताह का आयोजन किया गया है ।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मिशन परिवार विकास अभियान अंतर्गत शनिवार को आशा कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता प्रभारी डॉ. दिलीप कुमार ने किया । आशा कर्मियों को संबोधित करते हुए प्रभारी डॉ. कुमार कहा कि पुरुष नशबंदी का अनुपात बहूत ही कम है । इसको बढ़ाना है । इसके लिए ही  27 नमम्बर से 16 दिसम्बर तक पुरुष नशबंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया है ।

Midlle News Content

तो दूसरी ओर 27 नमम्बर से 3 दिसम्बर तक दम्पत्ति सम्पर्क सप्ताह का आयोजन किया गया है । कार्यक्रम की सफलता के लिए आप सभी आशा कर्मी अपने अपने पोषक क्षेत्र में डोर टू डोर ऐसे दम्पत्ति से सम्पर्क कर उनको पुरुष नशबंदी , महिला बंध्याकरण के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे । ताकि कार्यक्रम सफल हो सके ।

दम्पत्ति सम्पर्क का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक पुरुषों को नशबंदी तथा महिलाओ को बंध्याकरण के लिए प्रेरित करना है । इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी ने आगामी 4 से 16 दिसम्बर तक सीएचसी में परिवार नियोजन सेवा पखवाड़ा आयोजित करने का जानकारी दिया । उन्होंने आशा को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जो आशा मिशन परिवार विकास अभियान में बेहतर प्रदर्शन करेगी उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा ।

मौके पर स्वाथ्य प्रबंधक मनीष कुमार , डाटा ऑपरेटर ब्रजेश कुमार , बीसीएम वकील मोची , यूनिसेफ से रंजीत कुमार के अलावे आशा , एएनम , जीएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे ।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -