बछवाड़ा में मुखिया ने उपमुखिया पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने का लगाया आरोप तो उपमुखिया ने मुखिया पर योजना जांच कराये जाने पर मारपीट करने का लगाया आरोप  

 

 

डीएनबी भारत डेस्क

थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर पंचायत के मुखिया ने उपमुखिया पर पांच लाख रूपया रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर शिकायत की है। वही उपमुखिया ने पंचायत योजना की जांच करवाए जाने के कारण मुखिया पर मारपीट करने का शिकायत बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर किया है। चिरंजीवीपुर पंचायत निवासी स्व प्रभु नारायण सिंह का पुत्र प्रभात कुमार वर्तमान मुखिया ने बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर कहा है कि मैं ग्राम पंचायत सरकार भवन चिरंजीवीपुर में प्रखंड विकास पदाधिकारी,प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी,प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं पंचायत के अन्य आम जनता के साथ स्वच्छता कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम चल रहा था।

Midlle News Content

इसी बीच उप मुखिया अमित कुमार अन्य सहयोगियों के साथ आकर उद्घाटन कार्यक्रम को बाधित करने का प्रयास किया। लेकिन पदाधिकारी व लोगों के विरोध करने पर वह वहां से भाग गया। उसके बाद में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व अन्य कर्मी के साथ कार्य स्थल का निरीक्षण करने गया। निरीक्षण के बाद पुनः पंचायती राज पदाधिकारी की गाड़ी से चिरंजीवीपुर पंचायत सरकार भवन पर आया। इसी दौरान उप मुखिया अमित कुमार पिता दिनेश महतो,रामप्रवेश सिंह पिता राधेश्याम सिंह जो अपराधी किस्म के लोग हैं। कई बार जेल जा चुका है।

वह और कुछ अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उक्त लोगों ने मेरे साथ धक्का मुक्की करने लगा और पिस्तौल सटा दिया। साथ ही कहा कि पंचायत के तमाम काम करना है तो पांच लाख रूपया रंगदारी  दे दो नहीं तो मुखिया गिरि निकाल देंगे। अब बहुत हो गया पंचायत में कोई काम न करने देंगे। अगर रुपए देने की बात किसी को बोला तो जान से मार देंगे। इसी दौरान मेरे साथ धक्का मुका करने लगा।जिससे हमें पिस्टल के बट से आंख के नीचे चोट लग गया। इस दौरान लोगों को आते देख उक्त सभी लोग वहां से भाग गया।

वही उपमुखिया अमित कुमार ने बछवाड़ा थाना में दिए गए आवेदन में कहा है कि पंचायत में चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं में गरबरी को लेकर जांच कराये जाने के बाद मुखिया द्वारा मेरे साथ मारपीट किया गया। मामले में थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि मुखिया और उप मुखिया दोनों का आवेदन प्राप्त हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। दोषों व्यक्ति पर करवाई की जायगी।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -