रबी मौसम में ज्यादा से ज्यादा मिलेटस की बुआई करें किसान

 

“मिशन सुनहरा कल” के द्वारा “श्री अन्न”  विषयक एक जागरूकता कार्यक्रम सह कार्यशाला का किया गया आयोजन 

डीएनबी भारत डेस्क

Midlle News Content

खोदावंदपुर प्रखंड के स्थानीय कृषि विज्ञान केन्द्र में आईटीसी बीएआईएफ के द्वारा संचालित कार्यक्रम “मिशन सुनहरा कल” के द्वारा “श्री अन्न”  विषयक एक जागरूकता कार्यक्रम सह कार्यशाला का आयोजन शनिवार को किया गया। इस कार्यक्रम में कृषि विज्ञान केन्द्र के वरीय वैज्ञानिक सह प्रधान डॉ रामपाल ने किसानों को श्री अन्न के फायदे,श्री अन्न से खेतों की गुणवत्ता के फायदे से किसानों को अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि किसानों की सबसे प्रमुख समस्या श्री अन्न के बाजार को लेकर है। बाजार उपलब्ध कराने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने किसानों को आगामी रबी मौसम में ज्यादा से ज्यादा मिलेटस की बुआई के लिए प्रोत्साहित किया और उपज के बाजार को लेकर किसानों के मन में बैठे सवाल का निदान किया ।

इस कार्यक्रम में श्री अन्न के प्रोसेसिंग मशीन स्थापित करने वाले किसान रामाशीष सिंह ने किसानों को बताया कि आपके उपज के लिए बाजार और प्रोसेसिंग दोनों की व्यवस्था उपलब्ध है। कार्यक्रम में आईटीसी बीएआईएफ जुड़े चेरियाबरियारपुर और गढ़पुरा प्रखंड के किसानों ने भाग लेकर श्री अन्न के महत्व को जाना। कार्यक्रम में बीएआईएफ के रामचंद्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नीतेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -