जिला कृषि पदाधिकारी समेत पदाधिकारियों की टीम ने बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र का किया दौरा, धान की खेती की स्थिति का लिया जायजा

स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए जिला कृषि कार्यालय बेगूसराय के द्वारा प्रखंड क्षेत्र में होने वाले धान की खेती का जायजा लिया गया है. धान की खेती का वस्तुस्थिति का रिपोर्ट वरिय पदाधिकारी को समर्पित किया जाएगा. ताकि धान की खेती करने वाले किसानों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले सरकारी सुविधा का लाभ मिल सके.

डीएनबी भारत डेस्क 

Midlle News Content

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में होने वाले खरीफ फसल में धान की खेती के स्थिति का जायजा लेने जिला कृषि पदाधिकारी राजेन्द्र वर्मा समेत पदाधिकारियों की टीम बछवाड़ा पहुंचे. पदाधिकारियों की टीम ने प्रखंड क्षेत्र के गोविन्दपुर तीन पंचायत के राजापुर ,सूरो ,बछवाड़ा पंचायत के बछवाड़ा गांव ,रुदौली पंचायत के भरौल, रानी एक पंचायत के नारेपुर  समेत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के पंचायतों के किसानों से मुलाकात कर क्षेत्र में होने वाले धान की खेती की विस्तृत जानकारी प्राप्त किया. मामले को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी राजेंद्र वर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा जिला कृषि कार्यालय बेगूसराय से प्रखंड क्षेत्र में होने वाले धान की खेती का जायजा लेने की मांग किया गया था. स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए जिला कृषि कार्यालय बेगूसराय के द्वारा प्रखंड क्षेत्र में होने वाले धान की खेती का जायजा लिया गया है. धान की खेती का वस्तुस्थिति का रिपोर्ट वरिय पदाधिकारी को समर्पित किया जाएगा. ताकि धान की खेती करने वाले किसानों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले सरकारी सुविधा का लाभ मिल सके. साथ ही उन्होंने स्थानीय किसानों ने अधिक से अधिक धान की खेती करने की अपील किया. उन्होंने किसानों को बताया कि आप तमाम किसान धान की अधिक से अधिक खेती करें बारिश की कमी होने के उपरांत पटवन के लिए सरकार द्वारा दिए जाने वाले डीजल अनुदान आप लोगों को मुहैया किया जाएगा. मौके पर अनुमंडल कृषि पदाधिकारी तेघरा धर्मेंद्र कुमार, कृषि समन्वय रामप्रकाश ,किसान सलाहकार नीरज कुमार ,कार्यपालक सहायक जमील आलम , पैक्स अध्यक्ष मुनमुन कुमार , अरुण कुमार सिंह , सुबोध कुमार ,रामसेवक यादव, अजीत कुमार चौधरी, उमाशंकर ईश्वर, राजेश राय, अरुण पासवान ,श्रवण कुमार ,निरंजन ईश्वर समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

- Sponsored -

- Sponsored -