303 कार्टुन विदेशी शराब के साथ पिकअप वाहन, मारुति कार एवं मोटरसाइकिल जप्त, तीन कारोबारी गिरफ्तार

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत उत्पाद विभाग पटना एवं बछवाड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता। 303 कार्टुन विदेशी शराब बरामद।

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत उत्पाद विभाग पटना एवं बछवाड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगुसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत मद्य निषेध विभाग पटना एवं बछवाड़ा थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार की रात दो अलग अलग जगहों से भारी मात्रा में विदेशी शराब से लदी मालवाहक पिंकअप व मारुति कार समेत एक मोटर साइकिल जप्त किया गया। वहीं इस छापेमारी में अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त तीन व्यक्ति को भी गिरफ्तार करने में टीम ने सफलता पाई है।

गिरफ्तार शराब कारोबारी की पहचान जमुई जिला के चकाई निवासी मालवाहक पिकअप चालक श्रीकांत कुमार, लाइनर के रूप में समस्तीपुर जिला के पटोरी निवासी उत्पलकांत कुमार एवं मारूति के साथ बछवाड़ा थाना क्षेत्र के रुदौली पंचायत के भरौल गांव निवासी शिशुपाल साहनी के रूप में किया गया है।वहीं अवैध शराब कारोबार में संलिप्त चार कारोबारी अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

Midlle News Content

मामले को लेकर तेघड़ा डीएसपी डॉ रविन्द्र मोहन प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मद्य निषेध विभाग पटना एवं बछवाड़ा थाना कि पुलिस ने संयुक्त रुप से छापेमारी कर गुप्ता बांध से दादुपुर पंचायत स्थित रुपसवाज गांव जाने वाली सड़क पर बिना नम्बर प्लेट का मालवाहक पिकअप वाहन को जाते देख पीछा करते हुए मालवाहक पिकअप वाहन को जप्त किया।

साथ मालवाहक पिकअप में सवार दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान मालवाहक पिकअप वाहन पर सड़ा हुआ अनार से ढ़का हुआ 303 कार्टुन में उड़ीसा राज्य निर्मित मैड्युवल कम्पनी का 750 एमएल के 51 कार्टुन, 375 एमएल के 222 कार्टुन व 180 एमएल के 28 कार्टुन विदेशी शराब बरामद किया गया।

वही बछवाड़ा थाना कि पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद सलेमपुर बलान नदी के किनारे छापेमारी कर एक मारुति कार समेत एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान मारुति कार से ब्लैक डॉट 180 एमएल के दो कार्टुन विदेशी शराब बरामद किया गया। वहीं शराब कारोबार में रैैकी के लिए इस्तेमाल हो रहे एक मोटरसाइकिल भी जप्त किया गया।

तीनों गिरफ्तार शराब कारोबारी से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही शराब कारोबार में संलिप्त अन्य कारोबारी की पहचान करते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि क्षेत्र में शराबबंदी को लागू करने को लेकर समय समय पर स्थानीय पुलिस, मद्यनिषेध विभाग व उत्पादन विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार 

- Sponsored -

- Sponsored -