एनटीपीसी बरौनी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 78 वां स्वतंत्रता दिवस

 

डीएनबी भारत डेस्क

एनटीपीसी बरौनी ने प्लांट परिसर स्थित सेवा भवन में स्वतंत्रता दिवस को बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख जॉयदीप घोष ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्र ध्वज को सैल्यूट किया।इसके बाद मुख्य अतिथि ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित किया।

Midlle News Content

उन्होंने इस दिन के महत्व पर जोर दिया और राष्ट्र निर्माण में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए कर्मचारियों को प्रेरित किया। आजादी के बाद सम्पूर्ण भारत में बिजली की काफी किल्लत थी। भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश की बिजली की आवश्यकता को पूरा करने के उद्देश्य से एनटीपीसी-लिमिटेड की स्थापना 07 नवंबर, 1975 को की गई थी । शून्य  से यह यात्रा उस समय शुरू हुई थी।

गौरव की बात है कि आज हमने कोयला, गैस, जल, पवन एवं सौर आधारित सभी प्रकार की यूनिटो मिलाकर 76134 एमडबलू की क्षमता अर्जित कर ली है । एनटीपीसी द्वारा वर्ष 2032 तक 130 गीगा वाट की संस्थापित क्षमता प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है । उन्होंने कहा, राष्ट्र निर्माण हेतु हमे हर हाल में यह लक्ष्य प्राप्त करना है।

अपने सम्बोधन में उन्होंने हालिया प्रमुख उपलब्धियों को साझा किया और उच्चतम सुरक्षा मानकों को अपनाने की अपील की ।कार्यक्रम के अंत में, एचओपी मेरिटोरियस पुरस्कार उन कर्मचारियों को प्रदान किए गए जिन्होंने अपने कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतीकात्मक अवसर को चिह्नित करने के लिए गुब्बारे भी छोड़े गए। कार्यक्रम का समापन सभी उपस्थितों द्वारा देशभक्ति के नारो के साथ हुआ ।

बेगूसराय बीहट संवाददता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -