बिहार में तीन ऐसे क्षेत्र जहां युवा पा रहे हैं रोजगार, शराब का कारोबार, बालू माफिया और अनाज की चोरी:-प्रशांत किशोर

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने रविवार को बखरी प्रखंड के उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घाघड़ा में प्रेस वार्ता की। इस दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में रोजगार के तीन क्षेत्र देखने को मिल रहे हैं। पहला है अवैध शराब का कारोबार, दूसरा है बालू माफिया और तीसरा है अनाज की चोरी कर पैसे में तब्दील करना और उसी अनाज को जिले में सप्लाई करने वाले माफिया दिख रहे है। हर पंचायत में 10 से 20 लोग मिलते हैं जो अवैध शराब के कारोबार से जुड़े हुए हैं।

Midlle News Content

रोड पर चलते हुए 10 ट्रक या ट्रॉली आपको देखने को मिलेगी, तो जान जाइए कि उसमें 2 या 3 ट्रक अवैध बालू की ढुलाई में लगे हुए हैं। ये तीनों क्षेत्र बिहार में नए रोजगार के क्षेत्र हैं। हर जिले में एक नया अनाज माफिया पैदा हो गया है, जिसकी चर्चा अभी नहीं हो रही है लेकिन जमीन पर इसकी सुगबुगाहट बहुत तेजी से हो रही है। एक-एक जिले में जो लोग अनाज को पैसे में कंवर्ट कर रहे हैं ये करोड़ों में डील कर रहे हैं। ये तीन क्षेत्र हैं जहां लोग रोजगार पा रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने 12.4 किलोमीटर तक की पदयात्रा

प्रशांत किशोर ने रविवार को कुल 12.4 किलोमीटर तक पदयात्रा की। इस दौरान उन्होंने घाघरा से पदयात्रा की शुरुआत कर गंगराहो, मोहनपुर, हेमनपुर, गम्हरिया, देओरा, बलुआहां, मथवा तक गए। बता दें कि प्रशांत किशोर बीते 16 महीने से पदयात्रा कर रहे हैं।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -