अजब प्रेम की गजब कहानी, परिजन की एक न चली, प्रेमी युगल ने फिल्मी अंदाज में पुलिस और ग्रामीण की उपस्थिति में मंदिर में रचाई शादी

बेगूसराय जिला के मंसूरचक थानाक्षेत्र का मामला, स्थानीय पुलिस एवं ग्रामीणों की मौजूदगी में मंदिर में कराया गया विधि विधान के साथ प्रेमी युगल की शादी।

बेगूसराय जिला के मंसूरचक थाना क्षेत्र का मामला, स्थानीय पुलिस एवं ग्रामीणों की मौजूदगी में मंदिर में कराया गया विधि विधान के साथ प्रेमी युगल की शादी।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला में अजब प्रेम की गजब कहानी का एक मामला सामने आया है। जिसमें वर्षो से चल रहे प्रेम प्रसंग का मामला अंतत: शादी में तब्दील हुआ। इस प्रेम प्रसंग में प्रेमिका प्रेमिका की जिद के सामने प्रेमी के परिजन की एक न चली और पुलिस एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में मंदिर में पूरे विधि विधान के शादी सम्पन्न हुआ। पूरे गांव सहित जिला भर में इस प्रेम विवाह की चर्चा है।

थाना और ग्रामीण की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ प्रेम विवाह

मंसूरचक थानाध्यक्ष रंजन ठाकुर, पुलिस बल एवं ग्रामीणों व प्रेमी युगलशके परिजनों की मौजूदगी में एक-दूजे के हुए प्रेमी युगल, जीवनभर साथ रहने की खाई कसम और वर्षा से चल रहा प्रेम प्रसंग सुखद विवाह के रूप में परिवर्तित हुआ। वहीं प्रेमी अजीत विवाह उपरांत दुल्हन के साथ उसके घर रहने चला गया। वहीं प्रेमी की जिद्द के आगे परिजनों की लाख कोशिशें भी नाकाम हो गईं। आखिरकार मामला थाना तक पहुंच गया। वहीं पुलिस के सामने प्रेमी-युगल ने साथ रहने की बात कही तो पुलिस की मौजूदगी में ही दोनों की शादी करा दी गई।

Midlle News Content

मंसूरचक के गणपतौल क्षेत्र के गुलशंकरी बाग टोले का है मामला
बिन मंडप, बैंडबाजा और  बरात… के पूरे उत्साहपूर्ण माहौल में थाना परिसर के बाहर मंदिर में स्थानीय पुलिस, ग्रामीणों और परिजनों की मौजूदगी में अजीत और कोमल ने एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। लोगों ने बताया कि दोनों अलग-अलग एक जाति से है और वह एक दूसरे के घर से करीब और गोतिया से ताल्लुक रखते हैं लेकिन, उनकी जिद के आगे किसी एक न चली। और अंतत: प्रेम प्रसंग शादी में तब्दील हो गया।

लड़के के परिजन नहीं थे तैयार

जानकारी के मुताबिक अजीत कुमार के माता, पिता एवं परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे और युवती के परिजन इस शादी के लिए तैयार थे। वहीं इस बीच मामला लड़की कोमल कुमारी अपने पिता रंजीत दास के साथ थाना पहुंच गई। पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाना पर बुलाया। थाने पहुंचे लड़का के परिजनों ने युवक और युवती को बहुत समझाने की प्रयास किया लेकिन, वे नहीं माने।

वहीं इसके बाद लड़का भयभीत हो गया क्योंकि उसके परिजन शादी के खिलाफ हो गये और बेटे अजीत को छोड़कर चले गये। वहीं लड़की के परिजनों ने लड़का लड़की की शादी की तैयारी मंदिर परिसर में शुरू कर दिया। इसके बाद थाना परिसर से सटे मंदिर में ही दोनों की शादी करवाई गई। लड़की के परिजनों ने नवदंपती को आशीर्वाद देकर विदा किया।

वहीं शादी के के संबंध में थानाध्यक्ष रंजन कुमार ठाकुर ने बताया कि दोनों एक ही जगह के हैं काफी समझाने के बाद भी दोनों नहीं माने। जिसके बाद ग्रामीणों ने बताया कि युवती युवक के घर पहुंच गई थी और शादी के लिए दबाव बनाने लगी। पड़ोसी होने की बात कहकर युवक के परिजनों ने शादी कराने से इन्कार कर दिया। जिसके बाद लड़का लड़की ने बालिक होने एवं एक दूसरे की सहमति से शादी करने को लेकर थाना में आवेदन दिया। जिसके बाद ग्रामीण एवं स्थानीय पुलिस व लड़की के परिजन की उपस्थिति में विधि विधान के साथ प्रेमी युगल की शादी मंदिर में कराई गई।

बेगूसराय मंसूरचक संवाददाता आशीष झा

- Sponsored -

- Sponsored -