गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया पुतला दहन

भाजपा सरकार की नीतियों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। लोगों के रोजगार छीन गए हैं ।ऐसे में समस्या झेल रही है जनता।

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर जिले में भारतीय युवा कांग्रेस के आह्वान पर तथा बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार समस्तीपुर युवा कांग्रेस के तत्वधान में भारत सरकार द्वारा घरेलू गैस पर 50 रूपया  और व्यवसायिक गैस पर 350 रूपया  मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के साथियों ने भाग लिया।

जुलूस मथुरापुर स्थित युवा कांग्रेस कार्यालय से प्रारंभ होकर मगरदही घाट गोलंबर पर पहुंचा । जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर एक प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रितेश कुमार चौधरी ने किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।

Midlle News Content

लोगों के रोजगार छीन गए हैं ऐसे में समस्या झेल रही जनता पर घरेलू गैसों और व्यवसायिक गैसों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर जनता पर बेवजह महंगाई थोपी जा रही है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में बोलते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक अबू तनवीर ने कहा के लूट तंत्र की सरकार लगातार देश की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई को लूट कर अपने मित्रों की जेब भरने में लगी हुई है।

बीते दिनों खाद्य पदार्थ पर जीएसटी लगाकर दूध दही आटा चावल के दामों में बढ़ोतरी किया और आज रसोई गैस के दामों पर 50रूपया  और व्यवसायिक गैस पर 350 रूपया  की वृद्धि कर देश की जनता को होली का तोहफा देने का काम किया है। जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो घरेलू गैस 410 रूपया की कीमत पर देश की जनता को मुहैया कराती थी।

वहीं आज मोदी सरकार के राज में 1200 रूपया  से पार हो चुकी है। दिसंबर 2020 में रसोई गैस की कीमत 596 रूपया  थी जो 2 साल में बढ़कर 1200 रूपया से पार कर गई। युवा कांग्रेस केंद्र सरकार से यह मांग करती है के सरकार रसोई गैस एवं व्यावसायिक गैस के दामों में कमी कर देश की जनता को राहत देने का काम करें।

समस्तीपुर संवादाता अनिल चौधरी की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -