एफसीआइ की टीम ने बरियारपुर पूर्वी पंचायत में गेहूं खरीद को लेकर किसानों के बीच चलाया गया जागरूकता अभियान

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर में भारतीय खाद्य निगम की टीम द्वारा बरियारपुर पूर्वी पंचायत में बुधवार को गेहूं खरीद के लिए किसानों को जागरूक किया गया। जागरूकता अभियान में एफसीआई समस्तीपुर के भुगतान अधिकारी राजेश कुमार एवं गुण नियंत्रक अधिकारी राहुल कुमार ने किसानों के साथ वर्ष 2024-25 में गेहूँ खरीददारी को लेकर विस्तार से चर्चा की।

Midlle News Content

अधिकारियों ने कहा कि अब किसानों को सरकारी दर पर गेहूं बेचने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है।एफसीआइ द्वारा रबी विपणन वर्ष 2024 -25 के तहत किसानों से सीधे गेहूं की खरीदारी की जायेगी।सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य 2275 रुपये प्रति क्विंटल रखा गया है।जिसका भुगतान 48 घंटों के भीतर सीधे किसानों के खाते में भेज दिया जायेगा। किसान समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं। और अगर ऑनलाइन पंजीकरण में परेशानी आती है।

तो किसान राज्य सरकार के हेल्पलाइन नंबर 18001800110 पर पंजीकरण व खरीद संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए संपर्क कर सकते हैं। मौके पर किसानों के पंजीकरण भी किया गया।मौके पर पैक्स अध्यक्ष मीरा कुमारी,किसान जितेन्द्र कुमार, घनश्याम कुमार, रूपेश कुमार,अवनीश कुमार,आनंदी महतो, दिनेश महतो, लालबाबू महतो साहित दर्जनों किसान मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -