सिमरिया गंगा धाम पर नमामि गंगे योजना के तहत लगभग 400 फीट सीढ़ी घाट का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय के प्रसिद्ध सिमरिया गंगा धाम में नमामि गंगे योजना के तहत लगभग 400 फीट सीढ़ी घाट का लोकार्पण किया गया । गुरुवार की शाम आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।

पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड के सीएनजी कार्यक्रम के तहत सिमरिया गंगा घाट पर लगभग 400 फीट सीढ़ी घाट का आधुनिकीकरण के साथ नव निर्माण किया गया है तो वही शवदाह गृह का भी लोकार्पण किया गया । इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नमामि गंगे योजना के तहत लगभग 3800 करोड़ की राशि केंद्र सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

Midlle News Content

गौरतलब है कि गंगा भारत के पांच राज्यों से गुजरते हुए गंगासागर में विलीन होती है लेकिन गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल रखने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा कई योजनाएं चलाई गई हैं और इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य भी किये जा रहे हैं।

जहां तक सिमरिया की बात है तो यहां केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा ऋषिकेश की तर्ज पर सिमरिया का विकास किया जा रहा है । लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि उनका सपना अभी अधूरा है और आगे आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री

भी सिमरिया में सीढ़ी घाट का लोकार्पण करने वाले हैं तो उनसे मांग की जाएगी की हरि की पौड़ी की तर्ज पर सिमरिया में भी जानकी पौड़ी नामकरण करते हुए इसका विकास किया जाए जो धार्मिक आस्था के साथ-साथ पर्यटन की दृष्टिकोण से भी आकर्षण का केंद्र रहेगा।

डीएनबी भारत डेस्क

 

- Sponsored -

- Sponsored -