समस्तीपुर मंडल में सतर्कता जागरूकता कार्यशाला आयोजित

कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक श्री विनय श्रीवास्तव द्वारा की गई।

डीएनबी भारत डेस्क

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में 16 अगस्त से 15 नवंबर तक चलाए जा रहे “सतर्कता जागरूकता अभियान” के अंतर्गत मनाए जा रहे “सतर्कता जागरूकता सप्ताह” के तहत एक  सतर्कता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस जागरूकता कार्यशाला की थीम थी ” सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि ” इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि, मुख्य सतर्कता अधिकारी सह वरिष्ठ उप महाप्रबंधक श्री शैलेश वर्मा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक श्री विनय श्रीवास्तव द्वारा की गई।

कार्यक्रम की शुरुआत में सभी अतिथियों का मण्डल रेल प्रबंधक द्वारा मिथिला क्षेत्र की पहचान पाग, मखाने की माला तथा मधुबनी पेंटिंग एवं पौधा देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर श्री राजेन्द्र चौधरी की भी गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यशाला में मुख्यालय से आए हुए लेखा एवं कार्मिक, भंडार, विद्युत तथा यातायात के उप मुख्य सतर्कता अधिकारियों ने कार्य के दौरान ईमानदारी तथा निष्पक्षता से कार्य करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस दौरान विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से ईमानदारी और निष्पक्षता की आवश्यकता को रेखांकित किया गया। उनके द्वारा रोजमर्रा के कार्यालय कार्यों में गलतियों से कैसे बचें ,इसे बिंन्दुवार समझाया गया। इस कार्यशाला में कार्य के अंतिम उपभोक्ता की जरूरतों को ध्यान में रखकर कार्य करने पर भी जोर दिया गया। कई मामलों में उदाहरणों के माध्यम से होने वाली आम गलतियों पर ध्यान दिलाया गया और उनसे बचने की सलाह दी गई।यह कार्यशाला कर्मचारियों में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का पालन करते समय ईमानदारी और निष्पक्षता का पालन करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी।

कार्यशाला के अंत में अपर मंडल  रेल प्रबंधक श्री आलोक कुमार झा द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इस कार्यशाला में मंडल के सभी अधिकारियों ने भाग लिया।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -