बिहार राज्य किसान सभा के बैनर तले किसान आन्दोलन पर बर्बरता दमन के खिलाफ किसानो ने प्रधानमंत्री का किया पुतला दहन

 

डीएनबी भारत डेस्क

प्रखंड क्षेत्र के बछवाड़ा बाजार में शुक्रवार को बिहार राज्य किसान सभा के बैनर तले दर्जनों किसानों ने किसान आन्दोलन पर बर्बरता लाठी चार्ज,आंसू गैस,रबर गोली व् गिरफ़्तारी के खिलाफ बछवाड़ा बाजार स्थित चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व् हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला दहन किया।

Midlle News Content

किसानो ने जुलुस निकालकर थाना रोड होते हुए स्टेशन रोड,बछवाड़ा बाजार में जुलुस को घुमाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया अन्नदाता किसानों पर दमन नहीं चलेगा, किसानों पर लाठीचार्ज, रबर बुलेट चलाने वाली मोदी सरकार हाय हाय, किसानों के फसलों के लिए एमएसपी का कानून बनाना होगा आदि नारे लगा रहे थे।

पुतला दहन सभा को संबोधित करते हुए किसान नेता कि 13 फरवरी से पंजाब हरियाणा पश्चिम उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के लाखों किसान अपनी मांगों एमएसपी की गारंटी कानुन बनाने,किसानों का कर्ज माफ करने समेत तेरह मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के लिए जा ही रहे थे। लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा तरह तरह के हथकंडे अपना कर किसानों के आन्दोलन को विफल करना चाहते हैं। आज किसानों पर आंसू गैस,रबर के गोले के साथ गोलियां चलाई जा रही है। जिसमें एक युवा किसान 22 वर्षीय शुभकरण को गोली मारकर हत्या कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसान मजदूर विरोधी सरकार है। इसलिए सभी किसानो को एक होने की आवश्यकता है। मौके पर उमेश कुंवर कवि,अवध किशोर चौधरी,विश्वनाथ दास,राजेन्द्र पासवान,जगदीश पोद्वार,अरूण राय समेत दर्जनों की संख्या में किसान मौजूद थे।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -