37 दिनों से संचालित सत्रांत परीक्षा जून 2023 सम्पन्न

जीडी कॉलेज बेगूसराय स्थित इग्नू 550 केंद्र पर शुक्रवार के दिन 37 दिनों से संचालित सत्रांत परीक्षा जून 2023 सम्पन्न

जीडी कॉलेज बेगूसराय सहित इग्नू के 550 केंद्र पर शुक्रवार के दिन 37 दिनों से संचालित सत्रांत परीक्षा जून 2023 सम्पन्न।

डीएनबी भारत डेस्क
जीडी कॉलेज बेगूसराय सहित इग्नू के 550 केंद्र पर शुक्रवार के दिन 37 दिनों से संचालित सत्रांत परीक्षा जून 2023 सम्पन्न हो गयी। दोनों पालियों में 1 जून से 7 जुलाई तक आयोजित परीक्षा में लगभग 9600 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। यह जानकारी देते हुए केंद्राधीक्षक सह इग्नू 550 केंद्र के समन्वयक प्रो कमलेश कुमार ने बताया।

Midlle News Content

साथ ही उन्होंने कहा इस परीक्षा में सर्टिफिकेट कोर्स, डिप्लोमा कोर्स, डिग्री कोर्स एवं पोस्ट ग्रेजुएट के परीक्षार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा के सफल संचालन में कुशल परीक्षकों की टीम के साथ-साथ पर्यवेक्षकों की भी महती भूमिका रही है। कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन में जिला प्रशासन के प्रति भी उन्होंने अपना आभार जताया। वहीं इस परीक्षा के लिए उन्होंने प्रधानाचार्य डॉ राम अवधेश कुमार, प्रो विजय मोहन प्रसाद सिंह के प्रति भी विशेष आभार व्यक्त किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि इग्नू की परीक्षाएं शुचिता, पारदर्शिता के साथ-साथ ससमय 45 दिनों के अंदर परीक्षाफल प्रकाशन के लिए जानी जाती है। अंतिम दिन की परीक्षा के प्रथम पाली में 11 में से 9 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। वहीं दूसरी पाली में 49 परीक्षार्थी में 48 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। प्रो कमलेश कुमार ने कहा कि नए सत्र के लिए भी इग्नू में नामांकन प्रारंभ हो गया है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

- Sponsored -

- Sponsored -