विश्व फिजियोथेरेपी दिवस 2024 का उत्सव एसके मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के संस्थानों में जोश और उमंग

विश्व फिजियोथेरेपी दिवस 2024 का उत्सव एसके मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के संस्थानों में जोश और उमंग

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर एसके मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के अंतर्गत आने वाले सभी संस्थानों में 08 सितम्‍बर 2024 को विश्व फिजियोथेरेपी दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस विशेष अवसर पर एसके मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के अध्यक्ष एस के मंडल ने सभी संस्थानों के शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों के साथ भाग लिया और फिजियोथेरेपी के महत्त्व पर विशेष जोर दिया।

एसके मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के अंतर्गत संचालित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, पटना, कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एवं पैरामेडिकल साइंसेज, समस्तीपुर, विद्यापति इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, दलसिंहसराय, कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, मुरलीगंज, मधेपुरा,और कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज, रामबाग, पूर्णियां,में एक साथ यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

एसके मंडल ने बताया कि “फिजियोथेरेपी न केवल शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करती है, बल्कि यह मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को भी सकारात्मक रूप से प्रभावित करती है । वर्तमान युग में यह चिकित्सा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण स्तंभ बन चुका है । हमारे एस.के. मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के संस्थानों के माध्यम से हम इस क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।”

Midlle News Content

कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने फिजियोथेरेपी के विभिन्न पहलुओं पर प्रस्तुति दी, जिसमें उन्होंने आधुनिक तकनीकों और इसके विभिन्न लाभों को समझाया । कई छात्रों ने केस स्टडी के माध्यम से बताया कि कैसे फिजियोथेरेपी ने विभिन्न प्रकार की बीमारियों और चोटों से जूझ रहे लोगों को राहत दिलाई।

इसके अतिरिक्त, कुछ शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किए और फिजियोथेरेपी के महत्व पर जोर दिया ।
एस.के. मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स अंतर्गत संचालित सभी संस्थानों के प्रिंसिपल ने कहा, “फिजियोथेरेपी का महत्व केवल शारीरिक दर्द या चोटों के उपचार तक सीमित नहीं है, बल्कि यह जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ।”

इस अवसर पर विभिन्न संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली भी निकाली, जिसमें उन्होंने फिजियोथेरेपी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए पोस्टर, बैनर और स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में श्री एस.के. मंडल ने सभी छात्रों और शिक्षकों को उनके उत्साह और समर्पण के लिए बधाई दी ।

उन्होंने कहा कि एस.के. मंडल ग्रुप ऑफ इन्‍स्‍टीच्‍यूशन्‍स के सभी संस्थान इसी प्रकार शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करते रहेंगे और फिजियोथेरेपी जैसे महत्वपूर्ण विषय को और भी आगे बढ़ाएंगे इस अवसर ने सभी को फिजियोथेरेपी के महत्व को समझने और इस क्षेत्र में किए गए काम की सराहना करने का एक अद्वितीय अवसर प्रदान किया। विश्व फिजियोथेरेपी दिवस का यह उत्सव आने वाले समय में भी प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा ।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम

- Sponsored -

- Sponsored -