केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने बलिया अनुमंडल के कटाव प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

बिहार में कुल 52 लाख हैक्टेयर भूमि है जिसमें सवा लाख हेक्टेयर के लगभग भूमि सिर्फ बेगूसराय में है-केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

डीएनबी भारत डेस्क

एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने बलिया अनुमंडल के कटाव प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया और इस दौरान आम लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया की बिहार में कुल 52 लाख हैक्टेयर भूमि है जिसमें सवा लाख हेक्टेयर के लगभग भूमि सिर्फ बेगूसराय में है।

बेगूसराय की भौगोलिक स्थिति यह है यहां कई नदियां प्रवाह करती हैं और खासकर गंगा प्रमुख नदी है जिसके बगल में एक बड़ी आबादी भी वास करती है। लेकिन आज जिस तरह से कटाव हो रहा है वह कहीं ना कहीं आबादी को भी प्रभावित करेगी और उपजाऊ भूमि का नुकसान तो निश्चित रूप से हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि इस संबंध में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा से बात की गई है और उनसे आग्रह किया गया है कि एक टीम का गठन कर कटाव प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करवाये एवं लोगों को समस्याओं से मुक्त करें। मजाकिया लहजे में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि संजय झा से बात करते हुए उन्होंने कहा की कटाव को अगर नहीं रोका गया तो लगता है आप लोग इस बार हरवा कर ही दम लेंगे।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -