महिला पहलवानों के पक्ष में विभिन्न संगठनों ने खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी

एफआईआर दर्ज होने के बावजूद आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पुलिस द्वारा अब तक गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया है

डीएनबी भारत डेस्क

दिल्ली के जंतर मंतर पर विगत कई दिनों से न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठी यौन शोषण की शिकार महिला पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की स्थानीय कई संगठनों सहित बुद्धिजीवियों और लोकतंत्र को पसंद करने वाले लोगों ने कड़ी निंदा की है तथा दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने और आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

Midlle News Content

इस संबंध में जनजागरण अभियान मंच के संयोजक अधिवक्ता शशिभूषण भारद्वाज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतकर देश का मान सम्मान बढ़ाने वाली महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण की घटना से दुनियाँ के देशों में भारत की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि एफआईआर दर्ज होने के बावजूद आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पुलिस द्वारा अब तक गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया है उल्टे आंदोलन पर बैठे महिला पहलवानों के साथ पुलिस बर्बरतापूर्ण दमनात्मक कार्रवाई कर रही है जो सरकार की तानाशाही को दर्शाता है।

तेघड़ा सिविल कोर्ट के अधिवक्ता अशोक कुमार सिंह, मानवाधिकार कर्मी अमरनाथ सिंह, आरटीआई एक्टिविस्ट रामपदारथ ठाकुर, अनुमंडल पेंशनर समाज तेघड़ा के अध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद सिंह, कांग्रेस नेता सरोज पासवान सहित दर्जनों लोगों ने महिला पहलवानों के खिलाफ की जा रही पुलिसिया कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। तारकेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि महिला पहलवानों के पक्ष में आन्दोलन को लेकर जल्द ही सिविल सोसाइटी की एक बैठक बुलाई जायेगी और आन्दोलन का ऐलान किया जायेगा।

बेगूसराय तेघरा संवादाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -