मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह प्रखंड में पिछले छह महिना से ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है नल जल योजना का लाभ

 

हरनौत प्रखंड क्षेत्र के सरथा पंचायत के निमाकौल गांव के वार्ड संख्या 2 में नहीं मिल रहा है नल जल योजना का लाभ

डीएनबी भारत डेस्क

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह प्रखंड क्षेत्र हरनौत प्रखंड क्षेत्र के सरथा पंचायत के निमाकौल गांव के वार्ड संख्या 2 में नल जल योजना का लाभ ग्रामीण लोगों को पिछले 6 महीना से नहीं मिल रही है। स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि निमाकोल गांव में करीब एक सौ घर है। नल जल का कनेक्शन कर देने के बाद यहां पर पानी की सप्लाई नहीं की गई है। नल जल की शिकायत को लेकर प्रखंड के पदाधिकारी को अवगत करा दिया गया है। उसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुई है।

Midlle News Content

भीषण गर्मी में दूर दराज से पानी लाकर प्यास बुझाने पर मजबूर हैं।  नल जल योजना से पीड़ित महिला मंजू देवी ने बताया कि दूर दराज के खंधे में ट्यूबवेल चालू होते ही ग्रामीण पानी लाने के लिए वर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं। गांव में मूलभूत सुविधा ग्रामीण लोगों को अभी तक नहीं मिला है।

विभाग की ओर से नल जल योजना कागज पर पूरा कर दी गई है लेकिन धरातल पर उतारने में नाकाम साबित हुआ है। निमाकौल गांव वही जो पिछले साल वायरल बॉय सोनू के कारण काफी सुर्खियों में रहा था। वही इस संबंध में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया की पूरे जिले में पानी की समस्या से निपटने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया।

जिस इलाके में पानी की समस्या उत्पन्न होती है वहां तत्काल टैंकर की मदद की पानी मुहैया कराया जा रहा है। जिस इलाके में पानी का स्तर नीचे जा रहा है वहां आपदा कंट्रोल रूम के द्वारा उन जगहों को चिन्हित करके दो दिनों के अंदर समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क

- Sponsored -

- Sponsored -