एफसीआई के खाद्यान्न के बोरियों को पानी से भीगा कर बोरियों के वजन बढ़ाने का मामला आया सामने, वीडियो हो रहा है वायरल

 

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर प्रखंड के जितवारपुर स्थित सेंट्रल वेयरहाउस के गोदाम में रखे हुए एफसीआई के खाद्यान्न के बोरियों को पानी से भीगा कर बोरियों के वजन बढ़ाने का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी का पाइप से गोदाम में रखे गेहूं की बोरियों को भीगाया जा रहा है, ताकि बोरियों का वजन बढ़ जाए। हालांकि DNB BHARAT इस वायरल वीडियो के पुष्टि नहीं करता है।

Midlle News Content

सूत्रों के अनुसार मार्च क्लोजिंग से पहले हर वर्ष गरीबों को दिए जाने वाले खाद्यान्न में हेराफेरी छुपाने को लेकर गोदाम में रखे गेहूं के बोरियों का वजन बढ़ाने को लेकर उन्हें पानी से हल्का भीगा दिया जाता है। ताकि वजन बढ़ने के बाद पुरानी गड़बड़ियों को एडजस्ट किया जा सके।वहीं इस संबंध में सेंट्रल वेयरहाउस के मैनेजर एसके सुमन ने बताया वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आने के बाद जांच की गई है। गोदाम में एक जगह थोड़ा सा पानी लगा हुआ था,

जिसे हटवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि गोदाम में कीड़े से बचाव के लिए पानी में मिलाकर दवा का छिड़काव किया गया था। इस दौरान पाइप में कहीं छेद रहने के कारण पानी का लीकेज हुआ था और इसी कारण गोदाम में हल्का सा पानी लगा हुआ था। बता दें कि पिछले साल भी इस गोदाम में इस तरह का मामला सामने आया था। जिसकी जांच डीएसओ की टीम के द्वारा की गई थी।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -