भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने घोषणा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर दिनकर विश्व विद्यालय की स्थापना की बात स्वागत योग्य- प्रो पी के झा

डीएनबी भारत डेस्क

राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के 49वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के द्वारा किए गए घोषणा ” आगामी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में भाजपा का सरकार बनने पर दिनकर विश्व विद्यालय की स्थापना ” उनके इस घोषणा बाद सम्पूर्ण मिथिला वासियों में खुशी की लहर है।

इस घोषणा को लेकर मिथिला शिक्षा मंच से सम्बद्ध अंतराष्ट्रीय मैथिली परिषद के संयोजक प्रो पी के झा प्रेम ने कहा कि हमारी यह मांग वर्षो से रही है और स्थानीय जरूरत भी है। राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर विश्व विद्यालय की स्थापना से बेगूसराय,खगड़िया और समस्तीपुर जिला के छात्रों को सहूलियत भी होगा और राष्ट्रकवि के प्रति सम्मान भी होगा।

प्रो प्रेम ने कहा कि बेगूसराय का सिमरिया राष्ट्रकवि का जन्म भूमि है तो समस्तीपुर का टभका उसका ससुराल होने के साथ साथ उनकी कर्मभूमि भी है। उन्होंने समस्तीपुर जिला के दलसिंहसराय निबंधन कार्यालय में वतौर सव रजिस्टार के रूप में सेवा देकर कार्यारंभ किया था। मिथिला शिक्षा मंच और अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद बेगूसराय में दिनकर विश्व विद्यालय की स्थापना तथा उन्हें भारत रत्न देने की मांग भारत सरकार से करते आ रही है और करता रहेगा।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवादाता नीतेश कुमार की रिपोर्ट